अवैध नर्सिंग होम में स्वास्थ्य विभाग का छापा, नर्सिंग होम को किया सील, संचालक हुआ फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1940221

अवैध नर्सिंग होम में स्वास्थ्य विभाग का छापा, नर्सिंग होम को किया सील, संचालक हुआ फरार

Bihar News : सूचना के आलोक में एसडीओ अविनाश कुमार ने जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसी कड़ी में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम और अंचलाधिकारी के नेतृत्व में आशीर्वाद इमरजेंसी हॉस्पिटल में छापेमारी की गई.

अवैध नर्सिंग होम में स्वास्थ्य विभाग का छापा, नर्सिंग होम को किया सील, संचालक हुआ फरार

जहानाबाद : जहानाबाद में स्वास्थ्य विभाग ने अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक नर्सिंग होम को सील कर दिया है. हालांकि संचालक मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. मामला नगर थाना क्षेत्र के दरधा नदी स्थित होरिलगंज के समीप का है.

इस कार्रवाई से अवैध नर्सिंग होम संचालकों में हड़कंप मच गया. दरसअल, जिले में कुकुरमुत्ते की तरह फैल रहे अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि अवैध नर्सिंग होम में मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ होता है. सूचना के आलोक में एसडीओ अविनाश कुमार ने जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसी कड़ी में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम और अंचलाधिकारी के नेतृत्व में आशीर्वाद इमरजेंसी हॉस्पिटल में छापेमारी की गई.

छापेमारी के दौरान उक्त नर्सिंग होम में व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई. हालांकि छापेमारी के उपरांत नर्सिंग होम संचालक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. वही इस नर्सिंग होम में तीन महिला मरीज मिले जिसे सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि अवैध नर्सिंग होम में छापेमारी की गई. जहां व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई है. जिसे सील करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इधर अंचलाधिकारी ने बताया कि एसडीओ के निर्देश पर अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी की गई जहां नर्सिंग होम का कोई मानक नही था. जिसे कार्रवाई करते हुए सील कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा. वही इस कार्रवाई के बाद कई संचालक अपने अपने नर्सिंग होम को बंद को फरार हो गए.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए-  Bathua Ke Fayde : आपके लिए 'अमृत' के बारबर है ये हरा पत्ता, जाड़ेभर खाएं और गर्मी में तंदरुस्त रहें

 

Trending news