वेतन बढ़ाने और स्थाई करने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1330528

वेतन बढ़ाने और स्थाई करने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर शहर के ठाकुरबाड़ी में धरना दिया गया. धरना प्रदर्शन में शामिल कर्मचारियों के द्वारा जिला प्रशासन और नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

वेतन बढ़ाने और स्थाई करने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था

जहानाबाद : जहानाबाद में नगर परिषद के दैनिक सफाई कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर चले गए हैं. नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर शहर के ठाकुरबाड़ी में धरना दिया गया. धरना प्रदर्शन में शामिल कर्मचारियों के द्वारा जिला प्रशासन और नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर पहले भी कई बार कर्मचारी अपनी नाराजगी जता चुके हैं. 

नगर परिषद के ठेकेदारों को हटाने की मांग

साफ सफाई कर्मियों का कहना है कि जब तक हमारी मांग सरकार नहीं मानती है तब तक शहर की साफ सफाई नही करेंगे. नाराज दैनिक सफाई कर्मचारियों का कहना है कि नगर परिषद के अधिकारी हर बार मजदूरों के वेतन में बढ़ोतरी करने का आश्वासन देते है. साथ ही उनको स्थायी भी नहीं कर रहे है. कर्मचारियों ने दैनिक मजदूरी में बढ़ोतरी ना करने की वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया है. साथ ही उन्होंने नगर परिषद के ठेकेदारों को हटाने की मांग की है.

26 दिन की ही  मिलती है मजदूरी 
दैनिक सफाई कर्मचारियों का कहना है कि हमसे महीने में 30 दिन काम लिया जाता है. लेकिन हम लोगों को 26 दिन की ही मजदूरी मिलती है. ऊपर से बरसात के दिनों में बारिश के समय भी काम लिया जाता है. जिसके चलते तबियत खराब होने का भी डर लगता रहता है. 

मांग पूरी नहीं हुई तो जारी रहेगी हड़ताल

कर्मियों ने धरना प्रदर्शन के जरिये मांग की है की 12 हजार रुपये महीना और रविवार का अवकाश दिया जाए. अगर हम लोगों की मांग पूरी नहीं की गई तो उनकी अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी रहेगी. गौरतलब है कि सफाई कर्मियों के हड़ताल से शहरों की सड़को और नालियों की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है.

यह भी पढ़ें : ढाई महीनों से लापता लड़की बरामद, बंगाल में बेचने की थी तैयारी

Trending news