Bihar Board Success Story: मैट्रिक परीक्षा में दो सगी बहनों ने लहराया परचम, कोचिंग कर किया बेहतर प्रदर्शन
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1634909

Bihar Board Success Story: मैट्रिक परीक्षा में दो सगी बहनों ने लहराया परचम, कोचिंग कर किया बेहतर प्रदर्शन

Bihar Board Success Story 2023: कहते हैं कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. हौसले बुलंद हो तो विषम परिस्थितियों में भी इंसान उस मुकाम को हासिल कर सकता है, जिसकी उसे चाह होती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जहानाबाद के ऊंटा मोहल्ले की रहने वाली दो सगी बहनों ने.

Bihar Board Success Story: मैट्रिक परीक्षा में दो सगी बहनों ने लहराया परचम, कोचिंग कर किया बेहतर प्रदर्शन

जहानाबाद: Bihar Board Success Story 2023: कहते हैं कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. हौसले बुलंद हो तो विषम परिस्थितियों में भी इंसान उस मुकाम को हासिल कर सकता है, जिसकी उसे चाह होती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जहानाबाद के ऊंटा मोहल्ले की रहने वाली दो सगी बहनों ने. 

गुरु के मार्गदर्शन से किया बहनों ने टॉप
मैट्रिक की परीक्षा में छात्रा प्रतिमा 462 अंक लाई है तो उसकी बहन करिश्मा कुमारी ने 425 अंक लाकर परचम लहराया है. दोनों बहनें अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों को दे रही है. दोनों बहनों का कहना है कि उन्होंने गुरु के मार्गदर्शन से ही इस मुकाम को हासिल करने में सफलता पाई है. 

गणित में प्राप्त हुए 100 में से 100 अंक
सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों बहनों ने गणित विषय में 100-100 अंक प्राप्त किए है और यह साबित कर दिया कि अगर लग्न हो तो कोई भी मुकाम कभी भी पाया जा सकता है. जैसे ही परिणाम घोषित हुए तो पता चला कि दोनों बहनों ने गणित विषय में 100-100 अंक प्राप्त किए है. रिजल्ट आने के बाद उनके शिक्षक ने दोनों छात्रों के घर जाकर मिठाई खिलाकर उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. 

कोचिंग टीचर के मार्गदर्शन ही करती थी दोनों बहने पढ़ाई
इन दौरान उनके गुरु ने कहा कि जिस तरह से दोनों बहनों ने मेहनत कर मुकाम हासिल किया है. इससे अन्य छात्रों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए. छात्रों की मानें तो वह विद्यालय में पढ़ाई कम करती थी. उन्होंने ट्यूशन में पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया है. कोचिंग टीचर के मार्गदर्शन में वह पढ़ाई करती रही, इसी का परिणाम है कि हम दोनों बहनों ने आज मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए है.

इनपुट- मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar Board BSEB 10th Result: पांच साल बेमिसाल, बिहार बोर्ड ने पूरे देश में कर दिया कमाल

 

Trending news