बेलागंज में बदमाशों के हौसले बुलंद, चोरी और लूट की वारदातों में हो रहा है इजाफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1484248

बेलागंज में बदमाशों के हौसले बुलंद, चोरी और लूट की वारदातों में हो रहा है इजाफा

रविवार की रात बेलागंज थाना क्षेत्र के दो गांवों में बेखौफ चोरों ने बिहार सरकार के प्रशासनिक विभाग के एक अधिकारी के बंद घर समेत वसुधा केन्द्र व बजरंगबली के मंदिर में चोरी की भीषण घटना को अंजाम देने में सफल हुए.

बेलागंज में बदमाशों के हौसले बुलंद, चोरी और लूट की वारदातों में हो रहा है इजाफा

गया: गया के बेलागंज थाना क्षेत्र में चोरी, लूट और सेंधमारी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. स्थानीय पुलिस इस अपराधिक घटनाओं को नियंत्रित करने में लाचार साबित हो रही है. पुलिस एक घटना का उद्भेदन कर नहीं पाती तब तक बेखौफ चोर दूसरी घटना को अंजाम दे जाते है. ताजा घटना रविवार की रात की है. जहां बेखौफ चोरों ने एक ही रात में थाना क्षेत्र के दो गांवों में तीन चोरी की घटनाओं का अंजाम दिया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंच बेलागंज थाना की पुलिस मामले की तहकिकात शुरू कर दिया है. घटना के उद्भेदन को लेकर डॉग स्क्वायड की टीम का भी सहारा लिया गया. मगर कोई सार्थक निष्कर्ष नहीं निकल पाया है.

चोरों ने 11 लाख रुपये की संपति पर साफ किया हाथ
बता दें कि रविवार की रात बेलागंज थाना क्षेत्र के दो गांवों में बेखौफ चोरों ने बिहार सरकार के प्रशासनिक विभाग के एक अधिकारी के बंद घर समेत वसुधा केन्द्र व बजरंगबली के मंदिर में चोरी की भीषण घटना को अंजाम देने में सफल हुए. ग्रामीणों को घटना की जानकारी सोमवार की सुबह हुई. इस दौरान कानूनी व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए बेखौफ चोरों ने लगभग 11 लाख की संपति पर हाथ साफ कर दिया. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि कचनपुर गांव निवासी प्रो रामाधार शर्मा के तीन बेटा है. दो बेटा उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभागों में पदस्थापित है. वहीं तीसरा बेटा विवेक कुमार बिहार के लखीसराय जिला के हलसी प्रखंड में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापित है. पैतृक गांव कचनपुर में दो तल्ला रहे मकान में ताला लगा रहता था. घर के मुख्य दरबाजा समेत सभी घरों में ताला लगा हुआ था. गांव के बीच सड़क किनारे रहे मकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया. सुनसान देख चोरों ने मुख्य दरबाजा समेत घर के कमरों का ताला तोड़कर घर में रखी सभी आलमीरा के ताले को तोड़ दिया. इसके बाद घर मे रहे स्वर्ण आभूषण, चांदी के बर्तन सहित लगभग दस लाख के समान का चोरी करने में फरार हो गए. 

ग्रामीणों में बना दहशत का महौल
ग्रामीणों का कहना है कि इतने व्यापक पैमाने पर हुए लूट की घटना का अंजाम रात 12 बजे के बाद दी गई है. वहीं दूसरी घटना पास के गांव फतेहपुर में हुई. जहां गांव के बाहर रहे अकथू कचनपुर पंचायत के वसुधा केन्द्र का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों की सम्पत्ति चुरा लिया. इस दौरान चोरों ने दुकान में रहे लैपटॉप समेत अन्य उपकरण को चुरा ले गए. वहीं चोरों ने गांव में रहे बजरंगबली के मंदिर का दानपेटी को भी उखाड़ ले गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का महौल बना हुआ. घटना की सूचना के बाद दोनों गांव में पहुंच बेलागंज थाना की पुलिस ने घटना का तहकिकात किया. थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. घटना के उद्भेदन के लिए डॉग स्क्वायड की टीम का मदद लिया गया है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

इनपुट- जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- अगली राजनीतिक लड़ाई ‘नागपुर बनाम नालंदा’ होगी- तेजस्वी यादव

Trending news