Bihar Lok Sabha Chunav Highlights: आरा में अमित शाह ने परिवारवाद पर लालू यादव को घेरा, कहा- परिवार के सभी को मंत्री बनाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2261169

Bihar Lok Sabha Chunav Highlights: आरा में अमित शाह ने परिवारवाद पर लालू यादव को घेरा, कहा- परिवार के सभी को मंत्री बनाया

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार लोकसभा चुनाव का छठा फेज कल 25 मई को है. बिहार के छठे फेज के चुनाव में छह सीटों पर मतदान होना है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज बिहार दौरा का दूसरा दिन. आरा के वीर कुमर सिंह स्टेडियम में लोगों को करेंगे संबोधीत.

Bihar lok sabha election 2024
LIVE Blog

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6:  बिहार लोकसभा चुनाव का छठा फेज कल 25 मई को है. बिहार के छठे फेज के चुनाव में आठ सीटों पर मतदान होना है जिसमें बिहार का वाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, शिवहर और महाराजगंज लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इन 8 लोकसभा सीटों पर कुल 86 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें 78 पुरुष और सिर्फ 8 महिला प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रही हैं. इन 86 प्रत्याशियों में से 23 प्रत्याशी बड़ी पार्टियों से ताल ठोक रहे हैं, जबकि बाकी बचे 35 प्रत्याशी निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं सातवें चरण की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में बीजेपी फायरब्रांड नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मोतिहारी में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वह आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में 12 बजे संबोधित करेंगे सभा. लोगों से NDA प्रत्याशी को वोट करने की अपील करेंगे.

 

 
24 May 2024
17:38 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: अमित शाह ने अपने संबोधन में बिहार को नक्सलवाद मुक्त बनाने का दावा किया

अमित शाह ने वीर कुंवर सिंह स्टेडियम से जनसभा को संबोधन करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार आई तो वो कई राज्यों में नक्सल बाद को खत्म कर देंगे. इस बार मोदी आये तो छत्तीसगढ़ को भी नक्सलवाद से मुक्त कराएंगे. साथ ही अमित शाह ने भाकपा माले की पार्टी को नक्सल पार्टी कहते हुए कहा कि अगर इनकी पार्टी जीत गई तो नक्सलवाद फिर आ जायेगा. प्रभु श्री राम अपने मंदिर में बैठे है वो हमने किया है नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार ने किया है. लालू और कांग्रेस ने प्रभु राम को 70 साल तक पंडाल में रोके रखा था. मोदी जी ने 7 करोड़ गरीबों को उजाला देने का काम किया है. 

17:12 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: आरा में अमित शाह का संबोधन, जंगलराज मुक्त बिहार बनाए रखने का वादा. 

अमित शाह ने अपने संबोधन में मोदी सरकार के नेतृतव में होने वाले विकाश को गिनाते हुए कहां भाजपा ने 10 करोड़ लोगों को उज्जवला गैस का कनेक्सन दिया, हर घर नल जल देने का काम किया है. लेकिन कांग्रेस, लालू और ममता ने आरक्षण पर डाका डाला है. जब तक नरेंद्र मोदी हैं तब तक पिछड़ा और अतिपिछड़ा के आरक्षण को देने का काम करती रहेगी. बिहार को घपला-घोटाला से मुक्त किया जाएगा. उन्होंने कहा गरीब का कल्याण करने वाले नरेंद्र मोदी जब तक है तब तक बिहार में जंगलराज नहीं आने देंगे. 

 

15:38 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: अमित शाह ने परिवारवाद के खिलाफ लालू  परिवार पर कसा तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जनसभा को संबोधन किया. इस जनसभा में उन्होंने भाजपा के द्वारा किए गए कमों का बखान करते हुए लालू परिवार पर परिवारवाद के खिलाफ कसा तंज. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा लालू के दोनों लाल बिहार में मंत्री बने, उन्होंने परिवार के सभी को मंत्री बनाया. लालू जी ने यादव समाज को गफलत में रखा. लेकिन मोदी सरकार ने पिछड़ो को आगे लाने का काम किया है, सम्मान देने का काम किया है. नरेंद्र मोदी ने 3 लाख 50 हजार लोगों को आयुष्मान कार्ड दिया, हर घर मे नल से जल पहुंचाया, 120 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाकर सुरक्छित करने का काम किया. 

14:29 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में गृह मंत्री अमित शाह का संबोधन

बिहार लोकसभा चुनाव के छठे और सातवें फेज में मतदान के लिए मौजूदा पार्टियां अपनी आखिरी जोड़ लगाते नजर आ रही है. इसी बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़ने के लिए कल से ही बिहार में जनसभा कर रहे है. आज गृह मंत्री अमित शाह बिहार के आरा में वीर कुंवर सिंह स्टेडियम से जनसभा को संबोधित करेंगे. इस जनसभा में अमित शाह के साथ एनडीए गठबंधन के कई और अन्य शीर्ष नेता भी उपस्थित रहेंगे. अमित शाह संबोधन के साथ आरा लोकसभा के प्रत्याशी राजकुमार सिंह के लिए लोगों से वोट की अपील करेंगे.

14:07 PM

Bihar Lok Sabha Chunav: दरभंगा फर्जी वोटिंग मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार

बिहार में जहां एक तरफ 8 सीटों पर कल शनिवार को छठे फेज का लोकसभा चुनाव होना है, वहीं दूसरी तरफ दरभंगा फर्जी वोटिंग मामले में पुलिस ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल मामला 24 नामजद और 130 अज्ञात लोगों का थाना में अचानक अटैक कर फर्जी वोटिंग मामले में गिरफ्तार आरोपियों को जबरन थाने के हाजत से छुड़ा ले जाने का है. जहां पुलिस ने देर रात तक छापेमारी कर 2 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक पुलिस 4 आरोपियों को हिरासत में ले चुकी है. वहीं गिरफ्तार चार आरोपियों को जबरन थाने के हाजत से छुड़ा ले जाने के मामले में कार्रवाई कर रही है.

13:21 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: मतदान में बुर्का बैन मामले पर मंत्री लेसी सिंह का बयान

बीजेपी की ओर से मतदान में बुर्का बैन करने की मांग के मामले पर मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. वहीं मनोज झा ने अधिकारियों को महिलाओं के द्वारा बुर्का पहनकर मतदान करने की चेतावनी दी थी, इस मामले पर लेसी सिंह ने कहा कि उन लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं है. जनता का समर्थन भी नहीं है, ना कोई मुद्दा लेकर जनता के बीच जा रहे हैं. इसलिए बौखला कर बयान दे रहे है. मनोज झा के द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर भी लेसी सिंह ने कहा कि उन लोगों के बयान पर प्रतिक्रिया देना ही बेतुका है. उनको जनता का समर्थन नहीं मिला हैं. जनता का समर्थन एनडीए के पक्ष में है इसलिए वह लोग दिग्भ्रमित करने का काम कर रहे हैं. 

12:53 PM

Bihar Lok Sabha Chunav Phase 6: पश्चिम चंपारण लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारी हुई पूरी. 

बिहार लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए पश्चिम चंपारण लोकसभा के दोनों सीटों पर तैयारी अब लगभग पूरी हो गई है. पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट के लिए 1756 पोलिंग स्टेशन और वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए 1829 पोलिंग स्टेशनों का निर्माण किया गया है. साथ ही 301 सेक्टर और 70 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. जिला में दस सुपर जोन बनाया गया है. साथ ही सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश कुमार राय खुद इन सभी की मॉनिटरिंग करने में जुटे है. 

 

Trending news