Jharkhand News: बोकारो में डेंगू के संदिग्ध मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1346964

Jharkhand News: बोकारो में डेंगू के संदिग्ध मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

Jharkhand News: बोकारो में डेंगू के संदिग्ध मरीज की मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गए हैं. मृतक बोकारो स्टील प्लांट का कर्मचारी था. 6 सितंबर को उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था. मरीज में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद  9 सितंबर को रांची रेफर किया गया था.

Jharkhand News: बोकारो में डेंगू के संदिग्ध मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

बोकारो:Jharkhand News: बोकारो में डेंगू के संदिग्ध मरीज की मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गए हैं. मृतक बोकारो स्टील प्लांट का कर्मचारी था. 6 सितंबर को उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था. मरीज में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद  9 सितंबर को रांची रेफर किया गया था. जहां इलाज के दौरान कल मरीज की मौत हो गई. बोकारो के सिविल सर्जन ने डेंगू से मौत के मामले पर इनकार किया. साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को युद्ध स्तर पर काम करने की नसीहत दी.

कुछ दिनों से बुखार से ग्रसित
बता दें कि बोकारो में इन दिनों डेंगू के कई संदिग्ध मरीज हैं और फीवर से कई लोग ग्रसित हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के बातों से इनकार किया है. मृतक कुछ दिनों से बुखार से ग्रसित था. बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर डेंगू का इलाज कर रहा था. वहीं रांची के हॉस्पिटल ने डेंगू की बात को इनकार कर अपनी रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की बात कही है. वहीं मृतक के परिजन नियोजन और मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलनरत है. कल देर रात तक बोकारो स्टील प्लांट के हॉट स्ट्रिप मिल में बोकारो स्टील प्रबंधन के अधिकारियों के साथ कर्मचारियों की बात होती रही. यूनियन के लोगों ने उचित मुआवजा की मांग की है और नहीं देने पर हॉट स्ट्रिप मिल में स्ट्राइक करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- बहन पर भाई की हत्या का आरोप, पिता ने कहा- मारकर दफनाया

इंसाफ की मांग 
मृतक का शव अभी भी बोकारो जनरल अस्पताल की मोर्चरी वार्ड में रखा हुआ है और परिजनों का कहना है कि डेंगू बताकर इलाज किया गया है. इसके साथ ही परिजनों ने गलत इलाज का भी आरोप लगाया है.  परिजन अब इंसाफ की मांग कर रहे हैं. वहीं मृतक के सहकर्मी भी कह रहे हैं कि बोकारो जनरल अस्पताल में बुखार होने पर उन्हें कुछ दिन पहले भर्ती कराया गया था. जहां डेंगू का मरीज बताकर इलाज किया गया और कई बार कहने के बाद रांची रेफर किया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Trending news