Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', धनबाद के छात्रों में दिखा खास उत्साह
Advertisement

Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', धनबाद के छात्रों में दिखा खास उत्साह

Pariksha Pe Charcha 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश भारत के स्कूली छात्रों से सीधा संवाद में परीक्षा पर चर्चा करने वाले है. इसको लेकर धनबाद के कोयलांचल के छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. आने वाली परीक्षाओं के लिए पीएम का मार्गदर्शन छात्रों में उत्साह बढ़ रहा है. 

Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', धनबाद के छात्रों में दिखा खास उत्साह

धनबादः Pariksha Pe Charcha 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश भारत के स्कूली छात्रों से सीधा संवाद में परीक्षा पर चर्चा करने वाले है. इसको लेकर धनबाद के कोयलांचल के छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. आने वाली परीक्षाओं के लिए पीएम का मार्गदर्शन छात्रों में उत्साह बढ़ रहा है. वहीं विधायक राज सिन्हा ने प्रधानमंत्री की इस सोच से छात्रों को आने वाली परीक्षा में फायदा मिलेगा. 

धनबाद के छात्रों में भी दिखा उत्साह 
आगामी 27 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा करने वाले है. पीएम मोदी द्वारा किये जाने वाली इस चर्चा का मुख्य उद्देश्य छात्रों के अंदर से परीक्षा के प्रति भय और छात्रों पर इससे उत्पन्न होने वाले दबाव को कम करना है. वहीं पीएम मोदी द्वारा आयोजित परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर धनबाद के छात्रों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. 

बच्चों में दिखा उत्साह 
कुछ छात्रों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो पीएम मोदी द्वारा आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित है. उनका कहना है कि वो पीएम मोदी की बातों से काफी प्रेरित होते है. इस कार्यक्रम से न सिर्फ उनके भीतर से परीक्षा के पूर्व व्यापत होने वाला भय तो समाप्त होगा ही, उनके भीतर इसके प्रति आत्मबल भी बढ़ेगा. 

बच्चों से बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी 
वहीं परीक्षा पे चर्चा को लेके धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री की ऐसी सोच है. किसी ने भी परीक्षा पे चर्चा को लेके सोचा नहीं होगा. खासकर 10वीं और 12वीं की परीक्षा के बाद बच्चे तनाव में रहते है. बहुत से बच्चे खुदकुशी तक कर लेते हैं. इस चीज को लेकर प्रधानमंत्री ने सोचा कि बच्चों से सीधी वार्ता की जाए. अभी हमने धनबाद के सभी स्कूलों से अपील किया है कि उस कार्यक्रम में जरूर भाग ले. उस दिन लाइव प्रसारण किया जाएगा और बच्चों से बात भी करेंगे.

इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा

यह भी पढ़ें- 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड BJP ने बनाया मास्टरप्लान! सभी 14 सीटों पर जीत हासिल करने की तैयारी

Trending news