आईआईटी आईएसएम में विदेश से आया छात्र मिला कोविड पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल
Advertisement

आईआईटी आईएसएम में विदेश से आया छात्र मिला कोविड पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बताया कि संक्रमित छात्र एक जनवरी 2023 को शिकागो से नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा था. वहां उसकी कोविड जांच नहीं हुई थी. चार जनवरी को वह एक अन्य छात्र के साथ राजधानी एक्सप्रेस से धनबाद पहुंचा.

आईआईटी आईएसएम में विदेश से आया छात्र मिला कोविड पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को आईआईटी आईएसएम में विदेश से आया एक छात्र कोविड पॉजिटिव पाया गया है. इस मामले की जानकारी देते हुए जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि आईआईटी आईएसएम में एक छात्र, जो शिकागो से आया था, जो कोविड पोजिटिव पाया गया. आगे की जांच के लिए उसके सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा.

धनबाद पहुंचा छात्र कोरोना पॉजिटिव
जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बताया कि संक्रमित छात्र एक जनवरी 2023 को शिकागो से नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा था. वहां उसकी कोविड जांच नहीं हुई थी. चार जनवरी को वह एक अन्य छात्र के साथ राजधानी एक्सप्रेस से धनबाद पहुंचा और यहां से आईआईटी आईएसएम गया. आईआईटी आईएसएम में पहले से ही एक आइसोलेशन केंद्र बनाया गया है,जहां बाहर से आने वाले छात्रों को पहले रखा जाता है. दोनों छात्रों को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया. वहीं शिकागो से जो छात्र आया था उसे बुखार भी था. दोनों छात्रों के सैंपल की आरटी पीसीआर पद्धति से आईआईटी आईएसएम ने टैग एसआरएल लैब में जांच की गई. जांच में शिकागो से आने वाला छात्र कोविड पॉजिटिव पाया गया.

डॉक्टर कोरोना से बचाव की कर रहे अपील
बता दें कि छात्र की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बोगी नंबर, बर्थ नंबर सहित पूरी कांटेक्ट ट्रेसिंग की है. जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बताया कि अभी छात्र में कोविड के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. साथ ही कहा कि लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है और अपील भी की जा रही है कि बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें तथा अपने और अपने परिजनों को सुरक्षित रखें.

इनपुट- नीतीश कुमार मिश्रा

ये भी पढ़िए-  School Closed in Jharkhand: ठंड का असर, झारखंड में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

 

Trending news