Koderma News: उत्पाद विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, 5 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2151340

Koderma News: उत्पाद विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, 5 लोग गिरफ्तार

Mini Liquor Factory: उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि बरामद किए गए नकली शराब को लोकसभा चुनाव और होली के मद्देनजर बिहार में खपाने की तैयारी थी. उन्होंने बताया कि बरामद शराब पूरी तरह से नकली है और जानलेवा है, इससे जानमाल का नुकसान भी हो सकता था.

Koderma News: उत्पाद विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया खुलासा, 5 लोग गिरफ्तार

कोडरमा: कोडरमा में उत्पाद विभाग ने शराब तैयार करने वाली मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया है. विभाग ने कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की है. मिनी शराब फैक्ट्री में पुराने बोतलों में भरकर नकली शराब तैयार किया जाता था. इस कार्रवाई में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

विभाग के अनुसार बता दें कि शराब को बिहार भेजने की तैयारी थी और लोकसभा चुनाव के अलावा होली में इसे खपाया जाना था, लेकिन उससे पहले ही उत्पाद विभाग को भनक लग गई. उत्पाद विभाग ने चंदवारा थाना क्षेत्र के तेलोडीह में छापेमारी की और वहां से नकली शराब के कारोबार में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. मिनी शराब फैक्ट्री से बड़े मात्रा में शराब की खाली बोतल, ढक्कन, झारखंड उत्पाद का स्टीकर और बोतलों पर चिपकाए जाने वाला विभिन्न ब्रांड का रैपर भी बरामद किया है. साथ ही नकली शराब से भरे सूमो गाड़ी भी जब्त किया गया है.

जानकारी के मुताबिक खाली बोतलों में नकली शराब भरकर उसपर झारखंड सरकार का स्टीकर और विभिन्न ब्रांड का रैपर लगाकर उसे असली शराब के रूप में तैयार किया जाता था. तैयार शराब को बेंदी और गझंड़ी के जंगली क्षेत्र के रास्ते कोडरमा से बिहार भेजे जाने की लगातार सूचना मिल रही थी. सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की और नकली शराब के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. हालांकि शराब के इस अवैध कारोबार का संचालन करने वाला भोला यादव अभी भी उत्पाद विभाग के गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश में टीम जुटी हुई है. 

उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि बरामद किए गए नकली शराब को लोकसभा चुनाव और होली के मद्देनजर बिहार में खपाने की तैयारी थी. उन्होंने बताया कि बरामद शराब पूरी तरह से नकली है और जानलेवा है, इससे जानमाल का नुकसान भी हो सकता था.

इनपुट- गजेंद्र सिंह

ये भी पढ़िए-  Jharkhand News: पैसे के अभाव में अब नहीं छूटेगी पढ़ाई, सीएम चंपई सोरेन ने विद्यार्थियों को दी ये बड़ी सौगात

 

Trending news