धनबाद: बाघमारा में कोयला चोरी कर रहे लोगों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, 4 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1449726

धनबाद: बाघमारा में कोयला चोरी कर रहे लोगों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, 4 की मौत

झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात कोयला चोरी कर रहे लोगों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में चार लोग मारे गए हैं. फायरिंग में छह अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो को इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया है.

इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है.

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात कोयला चोरी कर रहे लोगों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में चार लोग मारे गए हैं. फायरिंग में छह अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो को इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया है. रविवार सुबह मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. मारे गए और घायल हुए सभी लोग स्थानीय बताए जा रहे हैं. 

हालांकि अब तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हैं. बताया गया कि बीसीसीएल (भारत कोकिंग कोल लिमिटेड) के बाघमारा स्थित ब्लॉक टू बेनीडीह कोल साइडिंग में शनिवार रात दर्जनों लोग दोपहिया वाहनों से कोयला चोरी करने पहुंचे थे. 

यहां सुरक्षा में तैनात सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) की क्विक रिस्पांस टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो दोनों ओर से भिड़ंत हो गई. कोयला चोरी कर रहे लोगों ने पथराव शुरू कर दिया तो जवाब में सीआईएसएफ के जवानों ने करीब 30 राउंड फायरिंग की. गोली लगने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

सीआईएसएफ ने बयान जारी कर कहा है कि कोयला चोरी रोकने के दौरान हुई मुठभेड़ में जवानों से राइफल छीनने की कोशिश की गई, जिसके कारण गोली चली और चार लोगों की मौत हो गई. सीआईएसएफ ने मारे गए लोगों को असामाजिक तत्व बताया है. घायल हुए लोगों में बादल रवानी, रमेश राम, प्रीतम चौहान एवं अन्य शामिल हैं.

धनबाद के एसपी संजीव कुमार ने कहा है कि कोयला चोरी रोकने के क्रम में हुई मुठभेड़ में चार लोगों की मौत हुई है. मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी. इधर स्थानीय लोग इस घटना पर विरोध जता रहे हैं. लोगों का कहना है कि स्थानीय पुलिस ही कोयला चोरी कराती है.

(आईएएनएस)

Trending news