Train Cancel: ठंड और कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, कई ट्रेनों के परिचालन किया गया रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1437319

Train Cancel: ठंड और कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, कई ट्रेनों के परिचालन किया गया रद्द

Train Cancel: बिहार और झारखंड में तेजी से बढ़ रही ठंड और कोहरे ने गाड़ियों और रेलगाड़ियों के परिचालन पर असर डालना शुरू किया गया है. रेल यातायात में इसकी वजह से खूब व्यावधान पड़ रहा है.  ऐसे में बता दें कि बढ़ते ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेन के परिचालन पर भी असर पड़ रहा है.

(फाइल फोटो)

रांची : Train Cancel: बिहार और झारखंड में तेजी से बढ़ रही ठंड और कोहरे ने गाड़ियों और रेलगाड़ियों के परिचालन पर असर डालना शुरू किया गया है. रेल यातायात में इसकी वजह से खूब व्यावधान पड़ रहा है. 

ऐसे में बता दें कि बढ़ते ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेन के परिचालन पर भी असर पड़ रहा है. घने कोहरे के वजह से राजधानी रांची रेल मंडल से चलने वाली कई ट्रेनों के परिचालन रद्द कर दिए गए हैं. वहीं कोहरे की वजह से ट्रेन यातायात पर भी असर पड़ने लगा है. जिसके कारण सर्दियों में कोहरे की संभावना को देखते हुए आगामी कोहरे के मौसम की वजह से ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जिसमें बढ़ते कोहरे के मौसम को देखते हुए निम्नांकित ट्रेनें रद्द की गई है. 

1. ट्रेन संख्या 12873 हटिया–आनंद विहार टर्मिनल (त्रि साप्ताहिक) ट्रेन दिनांक 01/12/2022 से दिनांक 28/02/2023 तक हटिया से रद्द रहेगी.
2. ट्रेन संख्या 12874 आनंद विहार टर्मिनल-हटिया (त्रि साप्ताहिक) ट्रेन दिनांक 02/12/2022 से दिनांक 01/03/2023 तक आनंदविहार से रद्द रहेगी.

फिलहाल रांची रेल मंडल से तीन ट्रेन को कोहरे की वजह से रद्द कर दिया गया है. रांची के सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. 

बता दें कि बिहार-झारखंड में मौसम ठंडा हो रहा है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि सर्द हवाएं बिहार और झारखंड की तरफ बढ़ रही हैं, जिसके कारण झारखंड में ठंड हो रही है. आज से न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी, काफी ठंड बढ़ेगी. तीन चरण में तापमान गिरता है. नॉर्थ पश्चिमी, उत्तर पश्चिमी और मध्य भागों में तापमान में गिरावट देखने को मिलती है. अगले दो-तीन दिन में तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं है. साथ 2 तीन डिग्री गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम शुष्क रहेगा और यही स्थिति अगले एक हफ़्ते देखने को मिलेगी
(रिपोर्ट- अभिषेक भगत)

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में नौकरी के नाम पर ठगी, करोड़ों रुपए डकार गए ठग, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

Trending news