क्या बीजेपी के पिच पर खेलेंगे नीतीश कुमार? माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम में टेका मत्था
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2008918

क्या बीजेपी के पिच पर खेलेंगे नीतीश कुमार? माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम में टेका मत्था

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) 13 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार को सीतामढ़ी और शिवहर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) की तरफ से कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया.

बिहार की खबरें

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब बीजेपी की पिच पर खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश ने मंदिर में दर्शन करना और आना जाना शुरू दिया हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि माना जाता है कि बीजेपी ही खुलकर हिंदुत्व का समर्थन करती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण अयोध्या में बन रहा राम मदिंर है. वहीं, अब नीतीश कुमार बीजेपी की तर्ज पर सीतामढी में माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम में दर्शक करने पहुंचे. यहां पर उन्होंने विकास कार्य के लिए करोड़ों रुपए की सौगात दी.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) 13 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार को सीतामढ़ी और शिवहर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Nitish Kumar) की तरफ से कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया. इसी दौरान सीतामढ़ी में वर्षों से अपेक्षित माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम के लिए 75 करोड़ रूपए योजनाओं का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अपने हाथों से किया, जिससे पर्यटन के क्षेत्र में काफी विकास दिखेगा और पर्यटकों को काफी सुविधा मिल सकेगी. 

वहीं, लोगों में सीएम (CM Nitish Kumar) के इस दौरे को लेकर काफी उत्साह का माहौल कायम था, क्योंकि माता जानकी की प्राकट्य स्थली पिछले लंबे अरसे से उपेक्षित रहा है लंबे अरसे के बाद मुख्यमंत्री के द्वारा इस पवित्र स्थल पर नजरे इनायत हुई है. लेकिन इस सब के बावजूद पुनौरा धाम के महंत कौशल किशोर दास अभी भी असमंजस में हैं कि सरकार द्वारा लगातार शिलान्यास और विकासात्मक फंड की घोषणाएं होती रहती है, लेकिन धरातल पर नहीं फंड नहीं पहुंच पाता है.

ये भी पढ़ें:Bihar News: CM नीतीश ने शिवहर को दी 74 करोड़ की सौगात, रघुनाथ झा की प्रतिमा का किया

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शिवहर को भी बड़ी सौगात दी. शिवहर को जिले में तकरीबन 74 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शिवहर समाहरणालय परिसर में दिवंगत पूर्व मंत्री रघुनाथ झा के प्रतिमा का अनावरण किया. इनके बाद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. 

रिपोर्ट: त्रिपुरारी शरण

 

Trending news