बेगूसराय: बाढ़ का कहर, अलग-अलग इलाकों में डूबने से 3 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332673

बेगूसराय: बाढ़ का कहर, अलग-अलग इलाकों में डूबने से 3 लोगों की मौत

बिहार में एक तरफ मौसम की मार की वजह से परेशान किसान सुखाड़ का सामना कर रहे हैं तो वहीं बिहार के कई इलाके में बिना बरसात के ही बाढ़ की हालत बन गई है. बता दें कि बिहार में कई नदियां उफान पर हैं और इसकी एक और केवल एक वजह नेपाल की तरफ से छोड़ा जानेवाला पानी है.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय : बिहार में एक तरफ मौसम की मार की वजह से परेशान किसान सुखाड़ का सामना कर रहे हैं तो वहीं बिहार के कई इलाके में बिना बरसात के ही बाढ़ की हालत बन गई है. बता दें कि बिहार में कई नदियां उफान पर हैं और इसकी एक और केवल एक वजह नेपाल की तरफ से छोड़ा जानेवाला पानी है. इस पानी की वजह से नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ा है और कटान की वजह से लोगों को तमाम तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.

बेगूसराय में गंगा का कहर, तीन लोग नदी में बह गए 
बिहार में गंगा सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. बता दें कि इन उफनती नदियों ने कई जिंदगियां भी लील ली हैं. बेगूसराय में बाढ़ के पानी में अलग-अलग इलाकों में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अब तक तीनों घटना में से किसी घटना में किसी का शव बरामद नहीं हो सका है. 

पहली घटना में बलिया थाना क्षेत्र के शादीपुर दियारा की है जहां गोखले नगर बिशनपुर निवासी संजय मिश्रा साइकिल से जा रहे थे इसी दौरान तेज बहाव में सड़क किनारे बह गए और गंगा नदी में साइकिल समेत डूब गए. घटना की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है और लगातार शव की तलाश की जा रही है. 

वहीं दूसरी घटना शाम्हो थाना क्षेत्र के सरलाही गांव की है बताया जाता है कि 55 वर्षीय किसान रामाकांत सिंह अपने मवेशी के चारा के लिए जा रहे थे तभी गंगा के पानी में डूब गए. घटना की सूचना पर स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव की तलाश की जा रही है लेकिन अब तक शव बरामद नहीं हो सका है. 

एसडीआरएफ की टीम कर रही है शवों की तलाश 
तीसरी घटना बछवारा थाना क्षेत्र के दादूपुर पंचायत की है बताया जाता है कि 15 वर्ष रामकुमार बाढ़ के पानी में स्नान कर रहा था तभी वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया. डूबने की सूचना पर गोताखोरों की मदद से शव की तलाश की जा रही है लेकिन कई घंटे बीतने के बाद भी अब तक तलाश पूरी नहीं हो सकी है. घटना के बाद तीनों मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है और सभी का रो-रो कर बुरा हाल है. बताते चलें कि बेगूसराय के 8 प्रखंडों में गंगा से सटे इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. घरों में पानी प्रवेश कर गया है. अत्यधिक पानी होने की वजह से डूबने की घटना भी बढ़ गई है. फिलहाल सभी मामलों में जिला प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है और शव की तलाश किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: राजनीतिक संकट के बीच दिल्ली गए राज्यपाल, बंधू तिर्की ने कही ये बड़ी बात

Trending news