Bihar News: पुलिस ने चिता बुझाकर महिला के शव को कब्जे में लिया, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1936514

Bihar News: पुलिस ने चिता बुझाकर महिला के शव को कब्जे में लिया, जानिए क्या है पूरा मामला

Arwal News: मामला दहेज हत्या से जुड़ा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि नवविवाहिता की हत्या करके शव को फूंकने की कोशिश जा रही है, ताकि कोई सबूत ना बचे. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Arwal Crime News: बिहार के अरवल जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक चिता को बुझाकर महिला के शव को अपने कब्जे में ले लिया. दरअसल, ये मामला दहेज हत्या से जुड़ा था. ससुरालवालों पर आरोप था कि उन्होंने दहेज के लालच में नवविवाहिता की हत्या कर दी और आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार करने रहे थे. सही समय पर मायकेवालों को इसकी सूचना मिल गई और उन्होंने पुलिस को सूचित कर दिया. मायकेवालों की रिपोर्ट पर पुलिस हरकत में आई और शव का अंतिम संस्कार रुकवाया. पुलिस ने चिता की आग बुझाकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया. 

ये मामला अरवल जिले के परासी थाना परासी का है. आरोप है कि दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता की जान लेने के बाद आनन-फानन में शव जलाने की कोशिश कर रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर लड़की के परिवार और परासी थाने की पुलिस ने चिता से अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh Train Accident: संयोग या कोई बड़ी साजिश? बालासोर, बक्सर के बाद अब विजयनगरम, एक और भीषण रेल हादसा

बताया जा रहा है कि महेंदिया थाना क्षेत्र के हरदिया गांव निवासी रामशरण पासवान ने अपनी पुत्री ममता कुमारी की शादी 12 वर्ष पूर्व परासी थाना क्षेत्र के परासी गांव निवासी लूटन पासवान के पुत्र अरविंद पासवान के साथ की थी. शादी के कुछ ही वर्ष बाद से ससुराल के लोग ममता कुमारी पर मायके से दहेज की मांग कर लाने का दवाब बनाने लगे थे, जबकि शादी में उसके पिता ने उपहार स्वरूप नगद के आलावा कीमती सामान भी दिए थे. 

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया है कि गांव के कुछ लोगों के द्वारा सूचना मिली कि उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई है. सूचना पर वे तुरंत पुत्री के ससुराल पहुंचे. इसके बाद पारसी थाने की पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक के पति अरविंद कुमार एवं सास सुनीला देवी को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के क्रम में मृतक का शव को जलाने की बात कही गई. 

ये भी पढ़ें- Bihar Education System: केके पाठक ने कितनी बदली सरकारी स्कूलों की सूरत? रियलिटी चेक में खुली पोल

गिरफ्तार लोगों के निशान देही पर सदर थाना क्षेत्र के दूना छपरा सोन तटीय क्षेत्र में मृतक का शव जलाने की बात कही गई. मृतक के परिजन खुद श्मशान घाट पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अधजले शव को बरामद कर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस लाया गया जहां पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है.

Trending news