NIA Raids: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1831408

NIA Raids: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

एनआईए की टीम ने जेल में बंद नक्सली नेता रामबाबू राम उर्फ राजन उर्फ प्रहार के बंजरिया टोला कौड़िया स्थित घर एवं हथौड़ी के महौली गांव स्थित उसके शागिर्द देवनारायण के घर पर छापेमारी की. 

फाइल फोटो

NIA Raids in Bihar: शनिवार (19 अगस्त) की सुबह-सुबह NIA की छापेमारी से बिहार में हड़कंप मच गया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने सुबह-सुबह प्रदेश के 5 जिलों में 9 ठिकानों पर छापा मारा. ये छापेमारी भाकपा (माओवादी) के सदस्यों से हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी से जुड़े एक केस में की गई. एनआईए की टीम ने जेल में बंद नक्सली नेता रामबाबू राम उर्फ राजन उर्फ प्रहार के बंजरिया टोला कौड़िया स्थित घर एवं हथौड़ी के महौली गांव स्थित उसके शागिर्द देवनारायण के घर पर छापेमारी की. इसी संबंध में पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन थाना क्षेत्र एवं मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र में एनआईए की टीम ने शुक्रवार (19 अगस्त) को दबिश दी. 

NIA के प्रवक्ता ने कहा कि सीपीआई माओवादी के जोनल कमांडर राम बाबू राम उर्फ राजन और राम बाबू पासवान के संबंधों का पता लगाने के लिए राज्य के पूर्वी चंपारण, शिवहर, सारण, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिलों में 9 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई. राम बाबू उर्फ धीरज महदूद संगठन का सक्रिय सदस्य है. अधिकारी ने आगे कहा कि दोनों को राज्य पुलिस ने इस साल 4 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. बाद में मामला NIA को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें- Bihar: मुजफ्फरपुर के तुर्की इलाके में दो पक्षों के बीच झड़प, दोनों तरफ से जमकर हुई पत्थरबाजी, कई थानों की पुलिस तैनात

एनआई प्रवक्ता ने बताया कि जेल में बंद दो आरोपियों से जुड़े दो ठिकानों और मामले में अन्य संदिग्धों के सात परिसरों पर कार्रवाई की. उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, टैबलेट, एचडी कार्ड और मेमोरी कार्ड सहित कई डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड, मोबाइल नंबर वाली एक पॉकेट डायरी, माओवादी सामग्री वाले पेज और साथ ही अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए है.  यह बरामदगी राज्य पुलिस द्वारा एक गुप्त सूचना के बाद मशरख के सिउड़ी बंद इलाके में की गई थी. जहां दो आरोपी डेरा डाले हुए थे और आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे.

Trending news