लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नया गढ़ बना चंपारण, पिछले दो सालों में कई लोगों से हो चुकी रंगदारी की मांग
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नया गढ़ बना चंपारण, पिछले दो सालों में कई लोगों से हो चुकी रंगदारी की मांग

Bihar Crime News: सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने बीते दिन दो युवकों को गिरफ्तार किया हैं. इन आरोपियों के तार बेतिया के पश्चिमी चंपारण से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने विक्की और सागर पाल को गिरफ्तार किया है, वो बिहार में बेतिया के मसही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

(फाइल फोटो)

बेतिया: Bihar Crime News: सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने बीते दिन दो युवकों को गिरफ्तार किया हैं. इन आरोपियों के तार बेतिया के पश्चिमी चंपारण से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने विक्की और सागर पाल को गिरफ्तार किया है, वो बिहार में बेतिया के मसही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं. इससे से साबित हो रहा है कि  नरकटियागंज सहित नेपाल की सीमावर्ती इलाके में लॉरेंस बिश्नोई गैंग फल फूल रहा हैं. 

वहीं, गिरफ्तार आरोपियों के फोन से आशीष नाम के युवक का भी नंबर मिला है. वो भी बेतिया का ही रहने वाला है. पुलिस ने आशीष के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं. आंकड़ों की बात करें तो पिछले दो सालों में पुलिस ने आधा दर्जन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. 

इन-इन मामलों में पुलिस ने की है गिरफ्तारी 

  • मार्च 2023 में नरकटियागंज के गला व्यवसाय विनोद कुमार जायसवाल से बिश्नोई गैंग के नाम पर एक करोड़ रुपए की मांग की गई थी, जिसमें बेतिया पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. तीन युवकों में एक युवक उत्तराखंड का था.

  • अक्टूबर 2023 में रक्सौल सीमा से बिश्नोई गैंग के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

  • 12 नवंबर 2023 कों सिकटा सटे भीसवा बजार के कॉस्मेटिक व्यवसाई से 15 लाख रंगदारी की मांग की गई थी.

  • सिकटा के ही एक डॉक्टर से हाल ही में 2024 में 50 लाख की रंगदारी की मांग की गई थी

मुंबई जल्द ही करने आ सकती है जांच 

बिश्नोई गैंग ने चंपारण में अपनी जगह बना ली है. रोजगार की तलाश में भटक रहे युवक इस खतरनाक गैंग का हिस्सा बन रहे हैं. सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले विक्की गुप्ता और सागर पाल की उम्र महज 20 से 24 साल की है. बेतिया पुलिस की जांच को मानें तो दोनों युवक दो साल से बाहर रहकर काम करते थे. इससे पहले उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. ऐसे में पुलिस भी हैरान हैं कि कैसे वो इस गैंग का हिस्सा बन गए हैं. मुंबई पुलिस जल्द ही इन युवकों के गांव आ सकती हैं और जांच कर सकती है. 

सागर पाल के पिता ने कही ये बात

मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सागर पाल के पिता जोगिंदर शाह ने कहा, "मैं दिहाड़ी मजदूर हूं. मुझे इस मामले में सागर की संलिप्तता के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से ही पता चला. जब मुझे उसकी संलिप्तता के बारे में पता चला तो यह मेरे लिए वाकई चौंकाने वाला था. हम नहीं जानते कि यह कैसे हुआ. वह पहले कभी किसी अपराध में शामिल नहीं था. वह जालंधर में काम कर रहा था.मुझे नहीं पता कि वह मुंबई कैसे पहुंचा." 

(इनपुट:धनंजय द्विवेदी)

Trending news