Jehanabad: खाकी के पीछे अपराधी! रेलवे स्टेशन पर लूटपाट मामले में बिहार पुलिस का जवान गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228001

Jehanabad: खाकी के पीछे अपराधी! रेलवे स्टेशन पर लूटपाट मामले में बिहार पुलिस का जवान गिरफ्तार

Jehanabad News: बताया जाता है कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 18 मार्च को अहले सुबह बेलागंज रेलवे स्टेशन पर पटना-सिंगरौली जाने वाली ट्रेन पकड़ने आए एक यात्री से लूटपाट की कोशिश की थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पटना-गया रेल खंड के बेला स्टेशन पर यात्री से लूट की कोशिश और फायरिंग मामले में जीआरपी पुलिस ने अपने ही बिहार पुलिस के एक सिपाही को गिरफ्तार किया है. घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने इस कांड में शामिल मुख्य अभियुक्त को काफी जद्दोजहद के बाद गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया आरोपी बिहार पुलिस का जवान सिंटू कुमार उर्फ संटू कुमार बताया जाता है. आरोपी रोहतास जिले के डिहरी पुलिस लाइन में पदस्थापित है. पुलिस ने तीन थानों की मदद से उसे मखदुमपुर थाना क्षेत्र के मोगलबिगहा गांव से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

दरअसल, जीआरपी थाने की पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि कांड का मुख्य आरोपी अपने फुआ के घर छुपा हुआ है. जिसके बाद जीआरपी थाने की पुलिस ने मखदुमपुर और उमता धरनई थाने की मदद से लूट के प्रयास और गोलीबारी की एक घटना में शामिल मुख्य आरोपी को धर दबोचा. बताया जाता है कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 18 मार्च को अहले सुबह बेलागंज रेलवे स्टेशन पर पटना-सिंगरौली जाने वाली ट्रेन पकड़ने आए एक यात्री से लूटपाट की कोशिश की थी. इस कोशिश में नाकाम इन अपराध कर्मियों ने तीन राउंड फायरिंग भी की थी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: सीएसपी सेंटर में घुसकर दंपति को मारी गोली, मौके पर पति की मौत

पीड़ित यात्री द्वारा घटना का मामला जहानाबाद जीआरपी में दर्ज कराया गया था. इसके उपरांत छानबीन के क्रम में टेहटा थाना क्षेत्र के सरेन गांव का रहने वाला और रोहतास पुलिस लाइन में पद स्थापित पुलिसकर्मी संटू कुमार के रूप में की गई थी. इस घटना के बाद से संटू कुमार अपने गांव से फरार होकर अपनी फुआ के घर मखदुमपुर थाना अंतर्गत मुगलबीघा गांव में छुपकर रह रहा था. इस संबंध में जीआरपी प्रभारी दीप नारायण यादव ने बताया कि गत 18 मार्च को टेहटा के रहने वाले एक युवक ट्रेन पकड़ने के लिए बेलागंज स्टेशन जा रहा था तभी रास्ते में संटू कुमार अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उस से लूटपाट की कोशिश करने लगा. हालांकि, यात्री द्वारा विरोध किए जाने पर घटना में शामिल अपराधी फायरिंग करते हुए मौका ए वारदात से फरार हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- दहेज में बुलेट न मिलने पर विवाहिता की हत्या, शव को नदी में दफनाने की थी तैयारी

उन्होंने बताया कि टेक्निकल सर्विलांस के जरिए घटना में शामिल एक अन्य अपराधी को पांच दिनों पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. वही इस घटना में शामिल अन्य अज्ञात अपराधियों के बारे में छानबीन की जा रही है और जल्द ही उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा. बताते चलें की संटू कुमार पुलिस की नौकरी प्राप्त करने से पहले भी कई लूटपाट की घटना में शामिल रहता था जो फिलहाल सस्पेंड चल रहा है.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

Trending news