Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2227927
photoDetails0hindi

Bihar Honeymoon Place: बिहार की ये जगहें हैं बहुत रोमांटिक, पार्टनर के साथ बनाएं घूमने का प्लान

Bihar Honeymoon Place: वेडिंग सीजन में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं और आप बिहार से बाहर भी नहीं जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. अगर आप भी ऐसी प्लानिंग कर रहे हैं तो आप बिहार की हसीन और खूबसूरत वादियों में घूमने का प्लान बना सकते हैं.

1/5

बिहार का राजगीर राज्य के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में एक है. यहां पहाड़ों की हरियाली के बीच आपको अनोखे दिलकश नजारे देखने मिलेंगे जिससे आपका दिल खुश हो जाएगा. एक बार अगर यहां आप पहुंच गए तो आपको ऐसा लगेगा ही नहीं कि आप बिहार घूमने रहे हैं.

2/5

राजगीर में बहुत-सी ऐसी जगहें हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ शांति के कुछ पल बिता सकते हैं. आप यहां वाइल्ड लाइफ सफारी, गर्म कुण्ड, वेणुवन, पांडू पोखर, अजातशत्रु किला, राजगीर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, विश्व शांति स्तूप, सोन भंडार गुफा आदि जगह पर घूम सकते हैं.

3/5

बिहार में मौजूद खूबसूरत जगहों में एक नाम रोहतास का भी है. यहां एक से बढ़कर एक दर्शनीय स्थल जहां आप अपने साथी के साथ जा सकते हैं. कैमूर की पहाड़ी, किले, खूबसूरत झरने आपका और आपके पार्टनर का मन मोह लेंगे. साथ ही, कैमूर की पहाड़ियों पर जाते समय आपको जंगलों, नदियों का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलेगा.

4/5

अगर आप ट्रैकिंग के शौकीन है तो रोहतास में आप इसका भी लुत्फ उठा सकते हैं. रोहतास में आप रोहतासगढ़ का किला घूमने का प्लान भी बना सकते हैं.

5/5

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व बिहार का इकलौता टाइगर रिजर्व है. इस टाइगर रिजर्व को देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं. यहां आकर आप प्रकृति की सुंदरता के बीच खोकर रह जाएंगे. मीलों तक फैले यहां की हरियाली को निहारते-निहारते कब सुबह से शाम हो जाएगा आपको पता ही नहीं लगेगा.