झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, माओवादियों द्वारा लगाए गए पांच बम किए बरामद
Advertisement

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, माओवादियों द्वारा लगाए गए पांच बम किए बरामद

Jharkhand police: पुलिस पार्टी को उड़ाने का भाकपा माओवादी के बड़े नक्सली साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. पुलिस ने टोन्टो थानान्तर्गत तुम्बाहाका गाxव के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सर्च अभियान चलाकर कच्ची सड़क से चार आईईडी बम बरामद किया है.

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, माओवादियों द्वारा लगाए गए पांच बम किए बरामद

पश्चिम सिंहभूम: Jharkhand police: पुलिस पार्टी को उड़ाने का भाकपा माओवादी के बड़े नक्सली साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. पुलिस ने टोन्टो थानान्तर्गत तुम्बाहाका गाxव के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सर्च अभियान चलाकर कच्ची सड़क से चार आईईडी बम बरामद किया है. जबकि गोईलकेरा थानान्तर्गत छोटा कुईड़ा गाxव से मारादिरी जाने वाली कच्ची सड़क से 1 प्रेशर आईईडी बम बरामद किया है. सभी बम को सुरक्षाबलों ने अपने बम निरोधक दस्ते के सहयोग से सुरक्षात्मक तरीके से उसी जगह विनिष्ट कर दिया है.

दरअसल पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी की प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता के साथ जंगल में घूम रहे हैं और किसी बड़े विध्वंसक काण्ड की साजिश रच रहे हैं. इस सुचना के आलोक में जिला पुलिस ने सीआरपीएफ, कोबरा, झारखण्ड जगुआर के जवानों के साथ टोन्टो के तुम्बाहाका और अंजदबेड़ा के सीमावर्त्ती क्षेत्र के अलावे गोईलकेरा थानान्तर्गत कुईड़ा और मारादिरी के सीमावर्त्ती क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को यह कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने मौके से 20 केजी का एक, 12 केजी का एक, 6 केजी का एक और 5-5 केजी का 2 आईईडी विस्फोटक बरामद किया है.

सुरक्षाबलों के द्वारा इलाके में सर्च अभियान जारी है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में इलाके में नक्सलियों द्वारा लगाए गए इसी तरह के बम की चपेट में आकर 10 ग्रामीणों की मौत हो गयी है. जिसमें बच्चे बूढ़े भी शामिल हैं जबकि कई सुरक्षाबल के जवान भी घायल हुए हैं. भाकपा माओवादी ने इस क्षेत्र में जगह जगह आईईडी बम लगाकर पुलिस को नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर रही है लेकिन इसका खामियाजा यहाँ आसपास रहने वाले ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. पुलिस ने पांच बम को बरामद कर एक बड़ी घटना को फिलहाल टाल दिया है.

ये भी पढ़ें- पारिवारिक विवाद में दो बच्चों को चूल्हे में डाल जलाया, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news