Jharkhand News: नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन में इतने केन बम बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282594

Jharkhand News: नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन में इतने केन बम बरामद

Jharkhand News: झारखंड के लातेहार जिले में पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में बिछाये गये केन बम को पुलिस ने बरामद कर कर लिया है. पुलिस ने जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान 4 केन बम को बरामद किया है.

Jharkhand News: नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, सर्च ऑपरेशन में इतने केन बम बरामद

लातेहार:Jharkhand News: झारखंड के लातेहार जिले में पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में बिछाये गये केन बम को पुलिस ने बरामद कर कर लिया है. पुलिस ने जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान 4 केन बम को बरामद किया है. फिलहाल बरामद किए गए केन बम को निष्क्रिय कर दिया गया है. 

4 केन बम बरामद 
एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बारेसांड थाना क्षेत्र के टेनटांड जंगल में सर्च अभियान चलाकर छिपाए गए 4 केन बम को बरामद किया. जिसके बाद एसपी के निर्देश पर बम को निष्क्रिय किया गया. लातेहार एसपी अंजनी अंजन को ये गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए बारेसांड थाना क्षेत्र के टेनटांड के आसपास के जंगल में बम लगाए गए हैं. इस सूचना पर एसपी ने एक टीम बनाकर जंगल में सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने जंगल में छुपा कर लगाए गए 4 केन बम को बरामद किया. बम बरामद होने के बाद पुलिस का बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल पर पहुंचकर बरामद सभी केन बम को विस्फोट कर निष्क्रिय किया.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: लातेहार जिले में हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत, दोनों दांत भी गायब

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि सुबह गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल में माओवादियों द्वारा बम रखा गया है. इसी सूचना पर पुलिस की टीम ने सर्च अभियान चलाकर बम को बरामद कर लिया है. अब उसे निष्क्रिय किया जा रहा है. एसपी ने कहा निश्चित रूप से माओवादियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए ही बम को प्लांट किया होगा. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. अभी भी पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है . बता दें कि 1 सप्ताह पहले भी पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के खैरा जागीर गांव के निकट स्थित जंगल से उग्रवादियों के द्वारा छिपाए गए 3 बम को बरामद किया था. बाद में उसे बम निरोधक दस्ते की मदद से निष्क्रिय किया गया.

Trending news