Bihar Crime: दहेज के लिए कर डाली 4 शादियां! ऐसे हुआ खुलासा, पुलिसवाले भी सन्न रह गए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1766923

Bihar Crime: दहेज के लिए कर डाली 4 शादियां! ऐसे हुआ खुलासा, पुलिसवाले भी सन्न रह गए

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब समधपुरा की रहने वाली एक महिला ने अपने दामाद के खिलाफ बहेरी थाना में मामला दर्ज करवाया. महिला ने दामाद पर ठगी का आरोप लगाया है. 

फाइल फोटो

Bihar Crime News: यूं तो देश में दहेज लेना या देना दंडनीय अपराध है. लेकिन इसके बाद भी दहेज प्रथा के मामले सामने आते रहते हैं. बिहार के दरभंगा जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां दहेज के लिए एक युवक ने एक-दो नहीं बल्कि 4 शादियां कर डाली.  कर ससुराल वालों से पैसे की ठगी करता है. आरोपी की पहचान खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी सियाराम शर्मा के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, बहेरी थाना पुलिस ने समधपुरा की एक महिला द्वारा दर्ज प्राथमिकी के मामले में ठगी के आरोप में खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी सियाराम शर्मा को गिरफ्तार किया है.

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब समधपुरा की रहने वाली एक महिला ने अपने ही दामाद पर ठगी का आरोप लगाते हुए बहेरी थाना में मामला दर्ज करवाया. आरोप लगाया गया कि दामाद ने दहेज के नाम पर 2 लाख रुपये लिए है. इसके बाद उसने दिल्ली में व्यवसाय करने के नाम पर 20 लाख रुपये कर्ज के रूप में लिया. इसके बाद सात लाख रुपये इलाज के नाम पर ले लिए.

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर हुए प्यार में बुरा फंसा था JEE छात्र, जानें क्या है पूरा मामला

पीड़िता ने हिंदू रीति- रिवाज से अपनी पुत्री की शादी 2020 में खगड़िया जिले के मोकराही थाना क्षेत्र के रसौक नवटोलिया निवासी जनार्दन मिस्त्री के पुत्र सियाराम शर्मा से सिमरदह शिवस्थान में की थी. शादी के बाद मनीषा एक बच्ची की मां बनी. इस मामले में पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो पूरे मामले का भंडाफोड़ हो गया. पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी अब तक कम से कम चार शादियां कर चुका है और सभी ससुराल वालों से ठगी करता है. 

ये भी पढ़ें- ट्रेन से कटी महिला का शव बोरे में डालकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची पुलिस, वीडियो वायरल

पुलिस की जांच में अब तक वह ससुरालवालों से दहेज, व्यवसाय व इलाज के बहाने काम से कम 32 लाख रुपये की ठगी कर चुका है. पुलिस की जांच और आरोपी के स्वीकारोक्ति बयान में अब तक जो बातें सामने आई है उसके अनुसार आरोपी ने खगड़िया जिले के बखरी थाना के रिंकू देवी से पहली शादी की थी, जिससे दो पुत्र भी हैं. दूसरी शादी समधपुरा के मनीषा से की जबकि तीसरी शादी बिरौल थाना के पोखराम निवासी छोटी देवी से की. इसके भी दो बच्चे हैं. इसके बाद चौथी शादी बिरौल थाना के बोरवा निवासी गंगा देवी से की. बहेरी के थाना प्रभारी आशुतोष झा ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Trending news