Kargil Ke Hero: 25वें कारगिल विजय दिवस पर बोकारो में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2354196

Kargil Ke Hero: 25वें कारगिल विजय दिवस पर बोकारो में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस के दिन बिहार के बोकारो में श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन में पूर्व सैनिकों के साथ बोकारो के लोग भी शामिल हुए. जहां सभी लोगों ने श्रद्धांजलि सभा में शहीद जवानों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. 

25वें कारगिल विजय दिवस पर, बोकारो में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Kargil Vijay Diwas 2024: कारगिल के 25वें विजय दिवस के मौके पर देशभर में लोग शहीदों को याद कर रहे हैं. भारत माता के वीर सपूतों ने अपनी प्राणों की चिंता किए बिना भारत माता के लिए अपनी जान की आहुति दे दी. कारगिल दिवस के दिन बिहार के बोकारो के सिटी पार्क के शहीद स्थल पर आज श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस सभा में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों के साथ बोकारो के लोगों ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान पूर्व सैनिकों और स्थानीय लोगों ने शहीद स्थल पर पुष्प अर्पित कर कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. 

वर्ष 1999 में पाकिस्तान ने चोरी छिपे समझौते का उल्लंघन करते हुए हिंदुस्तान के कारगिल पहाड़ी पर कब्जा करने की कोशिश की थी, लेकिन हिंदुस्तान के सैनिकों ने पाकिस्तान के सैनिकों को खदेड़ते हुए कारगिल पर विजय पा लिया था. जिसके 25 साल हो गए है. हर साल कारगिल के वीर शहीदों को याद किया जाता है. इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज भी देश के वीर सपूतों को विनम्र आंखों के साथ याद किया गया है. पूर्व सैनिकों ने कहा की आज के दिन शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन करते है. आपको बता दें कि 3 मई से 29 जुलाई तक चलने वाली इस युद्ध में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हुए थे. भारत-पाकिस्तान युद्ध 84 दिनों तक चली थी. 

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़ें: 19 साल की उम्र में सहरसा के लाल रमण झा हुए शहीद, युवाओं को आज भी मिलती है प्रेरणा

Trending news