17 अक्टूबर को बोकारो आएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1396603

17 अक्टूबर को बोकारो आएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दी जानकारी

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया कि 17 अक्टूबर को बोकारो में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद शामिल होंगे. 

17 अक्टूबर को बोकारो आएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दी जानकारी

बोकारो: झारखंड सरकार की योजना सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को पूरे प्रदेश में किया जाना है. जिसको लेकर बोकारो में भी इसका आयोजन होने जा रहा है. इसकी जानकारी देते हुए सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बोकारो में बताया कि 17 अक्टूबर को बोकारो में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद शामिल होंगे. 

  1. 17 अक्टूबर को बोकारो आएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
  2. आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रहेंगे शामिल 

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रहेंगे शामिल
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया कि इसकी तैयारी को लेकर सर्किट हाउस में एक बैठक की गई. पार्टी के सारे नेता कार्यकर्ता व केंद्रीय नेतृत्व पूरे जोर-शोर से तैयारी में लगे हुए है, ताकि योजनाओं को धरातल पर लाकर जन-जन तक इसका लाभ पहुंचाया जा सके. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि हमारे 22 विभागों की 22 योजनाओं का लाभ एक-एक गांव और एक-एक घर तक पहुंचे. जिसके लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है, ताकि आम लोगों को अपने ब्लॉक और प्रखंडों का चक्कर न लगाने पड़े. 

जरूरतमंदों की समस्याओं का होगा निष्पादन 
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से ऑन द स्पॉट शत प्रतिशत जरूरतमंदों की समस्याओं का निष्पादन किया जाएगा और जहां सुधार की जरूरत होगी उसे 3 दिन के अंदर जिला के अधिकारी व संबंधित विभाग के अधिकारी से जवाब मांगा जाएगा. 22सो योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके. जिसमें मुख्यमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, राशन कार्ड इत्यादि योजनाएं शामिल है. इन सभी योजनाओं से कोई भी गरीब वंचित ना रहे. इसके लिए सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है. 

17 अक्टूबर को बोकारो आएंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री स्वयं 17 अक्टूबर को बोकारो में अपने हाथों से लाभुकों को इन योजनाओं से लाभान्वित करेंगे. जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के पहले राउंड में लगभग तीन लाख से ऊपर लाभुकों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम किया गया है और अब बोकारो में भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से लाभुकों को ऑन द स्पॉट समाधान कर उसका लाभ दिया जाएगा.

(इनपुट-मृत्युंजय मिश्रा)

यह भी पढ़ें- 'अगर मैं अपराधी हूं तो मुझे सजा दो', जानिए हेमंत सोरेन ने क्यों दिया ऐसा बयान

Trending news