Bihar MLC Election 2022: तेजस्वी यादव का दावा, विधान परिषद चुनाव में 24 में से 22 सीट जीतेगी आरजेडी गठबंधन
Advertisement

Bihar MLC Election 2022: तेजस्वी यादव का दावा, विधान परिषद चुनाव में 24 में से 22 सीट जीतेगी आरजेडी गठबंधन

Bihar MLC Election 2022: तेजस्वी यादव ने एमएलसी चुनाव को लेकर दावा किया है कि आरजेडी गठबंधन 24 में से 22 सीट जीतेगी. बता दें कि आज सुबह 8 बजे से बिहार में 24 विधान परिषद सीटों के लिए मतदान जारी है. जिसमें 187 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एमएलसी चुनाव को लेकर दावा किया है कि आरजेडी गठबंधन 24 में से 22 सीट जीतेगी. बता दें कि आज सुबह 8 बजे से बिहार में 24 विधान परिषद सीटों के लिए मतदान जारी है. जिसमें 187 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से द्वा कर रही हैं. भाजपा जहां अपने गठबंधन के सभी उम्मीदवारों के जीत का दावा कर रही है वहीं तेजस्वी ने 22 सीटें जीतने का दावा किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साधा निशाना
विधान परिषद चुनाव को लेकर अपने दावे के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि कोई क्या दावा करता है उसे करने दीजिए मौजूदा जो जनप्रतिनिधि चुनकर आये हैं मौजूदा सरकार से वह बड़े आक्रोशित और नाराज हैं. मुख्यमंत्री ने वार्ड सदस्यों से सारी योजनाएं को छीन लिया और उन्हें रोड पर लाने का काम किया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जो लोग जीते हैं वह आरजेडी और हम लोगों के विचारधारा के लोग जीते हैं. उन्होंने दावा किया कि सबसे ज्यादा सीट आरजेडी जीतेगी सुबह से फीडबैक मिला है कि एक माहौल आरजेडी के पक्ष में बन गया है. 

ये भी पढ़ें- पटना NIT के छात्रों का जलवा, प्लेसमेंट और पैकेज मामले में IIT को भी छोड़ा पीछे

भाजपा पर भी हमला करने से नहीं चूके तेजस्वी 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के बयान पर तेजस्वी ने कहां की चुनाव परिणाम जब आया विधानसभा का आया तो चोर चर दरवाजे से यह लोग सरकार में आये मुख्यमंत्री 2 दिन प्रेस से बात करने नहीं आये थे. सबको पता था कि जीत हमारी थी इन लोगों के कहने और करने में अंतर है विधि व्यवस्था बेरोजगारी शिक्षा पर कुछ ये लोग नहीं करेंगे, गरीबी पलायन बेरोजगारी तो है ही.

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर भी तेजस्वी ने कसा तंज 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लॉ एंड ऑर्डर पर दिए गए बयान को लेकर तेजस्वी ने कहा मुख्यमंत्री के कोई घुसा मार दे, यह छिटपुट घटनाएं नहीं है. कौन से अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है नीतीश कुमार सरेंडर कर चुके हैं. हर 4 घंटे पर बलात्कार बिहार में हो रहा है. यह घटना छिटपुट  लगती है. पीड़ित कोई मुख्यमंत्री से मिलने आता है तो उन्हें उठाकर फेंक दिया जाता है. हर 5 घंटे पर एक हत्या होती है, मुख्यमंत्री के साथ कुछ भी हो सकता था और हम ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री किसी अधिकारी पर कार्रवाई नहीं करेंगे. 

इन पार्टियों ने इतने उम्मीदवार मैदान में उतारे
24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए सबसे ज्यादा एनडीए ने 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, मतलब एनडीए सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. जिसमें भाजपा के 12 और जदयू के 11 उम्मीदवार हैं. वहीं पशुपति पारस को भी एक सीट पर एनडीए की तरफ से उतारा गया है. आरजेडी 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं एक सीट सीपीआई को दी गई है. कांग्रेस ने भी अपने 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं. 

सभी 534 प्रखंडों में बनाए गए हैं मतदान केंद्र 
बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन की तरफ से सभी तैयारियां पहले ही मुकम्मल कर ली गई थी. राज्य भर के सभी 534 प्रखंडों में इस चुनाव में मतदान के लिए केंद्र बनाया गया है. आपको बता दें कि 24 सीट पर होनेवाले इस चुनाव के लिए कुल 187 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं. मतदान के लिए सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक का समय निर्धारित है. 

Trending news