SSR Death Anniversary: सितारों से प्यार करने वाला आज ही के दिन बन गया था सितारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1219082

SSR Death Anniversary: सितारों से प्यार करने वाला आज ही के दिन बन गया था सितारा

SSR Death Anniversary: साल चला गया, कैलेंडर भी बदल गया लेकिन वो दर्द छोड़ गया जो शायद ही कभी कम हो पाए. सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया को अलविदा कहे हुए दो साल हो गए, लेकिन उनके फैंस की यादों में आज भी उनका पसंदीदा ऐक्टर जिंदा है. 

(फाइल फोटो)

पटना: Sushant Singh Rajput Death Anniversary: 14 जून, 2020... ये वहीं मनहूस तारीख है, जिस दिन कुछ ऐसा हुआ था जिस पर यकीन करना हर एक के लिए मुश्किल था, या फिर ऐसा कह लीजिए कि कोई उस बात पर यकीन नहीं करना चाहता था. इस दिन एक हंसता, मुस्कराता, सितारों की दुनिया से प्यार करने वाला नौजवान इस दुनिया से कहीं बहुत दूर चला गया. बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने इस दुनिया को आज ही के दिन अलविदा कहा था. इस दिन उनके तमाम चाहने वालों को ऐसा सदमा लगा, जिससे लोग आज भी उबर नहीं पाए हैं. साल चला गया और कैलेंडर भी बदल गया लेकिन अपने पीछ वो दर्द छोड़ गया जो शायद ही कभी कम हो पाए. सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया को अलविदा कहे हुए दो साल हो गए, लेकिन उनके फैंस की यादों में आज भी उनका पसंदीदा ऐक्टर जिंदा है. 

आज सुशांत सिंह राजपूत की बरसी (SSR Death Anniversary) है. उन्हें इस दुनिया से गए हुए पूरे दो साल हो गए है. लेकिन अभी भी यह बात कहते हुए होठ लड़खड़ा उठते हैं, दिल भरी और आंखें नम हो जाती हैं. आज भी उनके फैंस आस लगाए बैठे हैं, कहीं से खबर आए कि सुशांत कहीं नहीं गए, वो यहीं है हम सबके बीच. लेकिन सच्चाई चाहे जितनी कड़वी हो उसे झूठलाया नहीं जा सकता. 

छोटे पर्दे से शुरू किया था अभिनय
टीवी के छोटे पर्दे से अपने अभिनय की शुरुआत कर सिल्वर स्क्रीन पर एक स्टार बनने तक सुशांत सिंह राजपूत का जीवन खुद किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. 34 साल की उम्र तक सुशांत ने काफी कुछ हासिल कर लिया था. लेकिन अचानक सुशांत ने पिछले साल 14 जून को अपने मुंबई वाले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनकी मौत की खबर ने पूरे बॉलीवुड को एक गहरा झटका दिया था.

छोटी सी उम्र में हासिल की थी बड़ी उपलब्धियां 
सुशांत उन स्टार्स में से थे, जिन्होंने अपनी छोटी सी जिंदगी में ही कई ऐसे काम किए और उपलब्धियां हासिल कीं जिन्हें कभी भुलाया ही नहीं जा सकता. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी जबरदस्त फिल्में दीं, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. वह एक फिल्म के करोड़ों रुपये फीस लेने वाले एक्टर बन चुके थे. सुशांत ने बहुत जल्द ये साबित कर दिखाया था कि वह खुद को किसी भी किरदार में बखूबी ढाल सकते हैं. 

सोशल मीडिया पर बढ़ते जा रहे फॉलोअर्स
कुछ लोग मरने के बाद भी अमर रहते है. सुशांत सिंह राजपूत भी ऐसे ही शख्स है जिनके जाने के बाद भी उनके करोड़ों चाहने वालों के दिल धड़क रहे है. सोशल मीडिया पिलोटफॉर्म के सबसे पॉपुलर मीडियम इंस्टाग्राम में आज भी सुशांत के फैंस की तदाद बढ़ती जा रही है. सुशांत की मौत के वक्त उनके फॉलोअर्स 9 मिलियन थे और उनकी मौत के बाद उनके फॉलोअर्स चार दिन में ही दो मिलियन फॉलोअर्स और जुड़ गए थे. अब सुशांत के अकाउंट पर 13.1 मिलियन फॉलोअर्स है. 

सुशांत का इंस्टाग्राम 'मेमोरलाइज्ड'
बता दें सुशांत के इंस्टाग्राम अकाउंट को 'मेमोरलाइज्ड' कैटेगरी में डाल दिया गया है. किसी के गुजर जाने के बाद उनकी याद में उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को सहेज कर रखा जाता है जिसे मेमोरलाइज्ड कैटेगरी कहते हैं. इसपर 'रिमेंबर‍िंग' भी लिखा गया था. 

आज ही के दिन सुशांत अपने घर मृत पाएं गए थे. उनकी आत्महत्या की वजह का अब भी साफतौर पर खुलासा नहीं होपाया है. अब भी सुशांत के फैंस, दोस्त और परिजन भरोसा नहीं कर पा रहे है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे.   

यह भी पढ़े- राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे 'लालू यादव', 15 जून को करेंगे नामांकन

Trending news