Jharkhand: गायिका मृणालिनी अखौरी को मिलेगा Nelson Mandela Nobel Peace Prize, बनी ये सम्मान पाने वाली राज्य की पहली शख्सियत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1206257

Jharkhand: गायिका मृणालिनी अखौरी को मिलेगा Nelson Mandela Nobel Peace Prize, बनी ये सम्मान पाने वाली राज्य की पहली शख्सियत

झारखंड की सुप्रसिद्ध गजल गायिका मृणालिनी अखौरी को वर्ष 2022 का नेल्सन मंडेला नोबेल शांति पुरस्कार ( NMNPAA )के लिए झारखंड से नामित किया गया है . झारखंड राज्य से अखौरी पहली शख्सियत होंगी जिनको यह सम्मान प्राप्त होगा. गौरतलब ह कि उन्हें डाॅक्टरेट की मानद उपाधि से भी नवाजा जाएगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की सुप्रसिद्ध गजल गायिका मृणालिनी अखौरी को वर्ष 2022 का नेल्सन मंडेला नोबेल शांति पुरस्कार ( NMNPAA )के लिए झारखंड से नामित किया गया है . झारखंड राज्य से अखौरी पहली शख्सियत होंगी जिनको यह सम्मान प्राप्त होगा. गौरतलब ह कि उन्हें डाॅक्टरेट की मानद उपाधि से भी नवाजा जाएगा. पूरे झारखंड में स्वर कोकिला से मशहूर मृणालिनी अखौरी को ये सम्मान उनके साल दर साल निरंतर समर्पण भाव से राष्ट्र के लिए सिंगिंग और सामाजिक कार्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए चयनित किया गया है. 

उन्होंने बातचीत में कहा है कि पूरे झारखंडवासियों और देशवासियों को असिम प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया है क्योंकि इन्हीं स्नेही श्रोताओं के वजह से हमें यह गौरवमयी सम्मान मिलेगा. साथ हीं मेरे पिता अखौरी प्रमोद तथा माता स्व. मंजू बाला का भी आशीर्वाद , समर्पण और निरंतर साथ के वजह ये सम्मान मुझे मिला. 

दरअसल, यह सम्मान 11 जून 2022  को जम्मू कश्मीर के जम्मू स्थित हरि निवास पैलेस में दिया जाएगा . बता दें कि नेल्सन मंडेला नोबेल पीस अवार्ड हरेक साल किन्हीं शख्सियत को प्रदान किया जाता है , जो लोग राष्ट्र के लिए सामाजिक सहभागिता में समर्पित रहते हैं. वहीं डाॅक्टरेट की मानद उपाधि संत मदर टेरेसा यूनिवर्सिटी देती है. यह यूनिवर्सिटी विश्व प्रचलित अमेरिका के जेवीआर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त है. वहीं युनाइटेड किंगडम के कैंब्रिज स्कूल ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन से एफलिएटेड है. 

 

Trending news