अग्निवीर बनने के लिए रोहतास की बेटियों ने शुरू की तैयारियां, मैदान में बहा रही हैं पसीना
Advertisement

अग्निवीर बनने के लिए रोहतास की बेटियों ने शुरू की तैयारियां, मैदान में बहा रही हैं पसीना

बीते दिनों बिहार समेत पूरे देश में कंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था. जिसके बाद युवाओं ने जगह जगह तोड़फोड़ की और ट्रेनों में आग लगाई. साथ ही सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इसी बीच रोहतास जिले के डेहरी से एक ऐसी खबर सामने आ रही है.

(फाइल फोटो)

Gaya: बीते दिनों बिहार समेत पूरे देश में कंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था. जिसके बाद युवाओं ने जगह जगह तोड़फोड़ की और ट्रेनों में आग लगाई. साथ ही सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इसी बीच रोहतास जिले के डेहरी से एक ऐसी खबर सामने आ रही है. जहां पर रोहतास की बेटियां का जज्बा देखते ही बनता है. रोहतास की बेटिया अग्निवीर बनने की तैयारी में जुटी हैं और ग्राउंड पर अपनी पसीना बहा रही हैं. 

अग्निवीर बनने के लिए बेटियां उतरी मैदान पर
अग्निपथ योजना'' को लेकर पूरे देश में जगह-जगह बवाल हुआ. ट्रेनों में आग लगाई गई तथा करोड़ों की सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ. लेकिन ऐसे में रोहतास की कुछ बेटियां आगे आई हैं. जो अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने के लिए अभी से ही मैदान में उतर गई हैं. वे रात दिन मैदान में पसीना बहा रही हैं तथा कहती हैं कि वह देश के लिए अग्निवीर बनने को तैयार हैं. उन्होंने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. डेहरी की इन बेटियों के उत्साह से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए. 

बेटियों के लिए ''अग्निपथ योजना'' वरदान
चाहे लंबी कूद हो या फिर ऊंची छलांग लगानी हो, या फिर कठिन से कठिन वर्जिस करनी हो. इस भीषण गर्मी में भी सुबह तथा शाम यह बेटियां खुद को मैदान में तपा रही हैं.  मैदान में जब कुलाचे भरती हैं, तो अच्छे अच्छे लोग दंग रह जाते हैं. क्योंकि इन बेटियों में उमंग है, जोश है, ''अग्निवीर'' बनने की जज्बा है. साथ ही सभी में देश के लिए कुछ करने की इच्छा है. ऐसी कई बेटियां हैं, जो दूसरे प्रोफेशन में है. गृहिणी हैं, लेकिन अब अग्निवीर बनने के लिए आगे आ रही हैं. कई बेटियां तो ऐसी है, जो पहले से ही पुलिस सेवा की तैयारी कर रही हैं तथा आंशिक सफलता भी पाई है. उन बेटियों के लिए ''अग्निपथ योजना'' वरदान लेकर आया है.

एक तरफ जहां अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर रोहतास की यह बेटियां खुद को अग्निवीर बनने के लिए तैयार कर रही हैं. मैदान में पसीना बहा रही हैं.

ये भी पढ़िये: पीडब्ल्यूडी चौक पर सिद्धू कान्हू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM हेमंत, अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा

Trending news