Muzaffarpur Flood: औराई और कटरा में बागमती नदी मचा रही तबाही, बह रही खतरे के निशान से ऊपर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1239409

Muzaffarpur Flood: औराई और कटरा में बागमती नदी मचा रही तबाही, बह रही खतरे के निशान से ऊपर

Muzaffarpur Flood: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई बागमती नदी के जलस्तर में देर रात से वृद्धि जारी है. बागमती परियोजना उत्तरी और दक्षिणी बांध के बीच अवस्थित एक दर्जन गांव बाढ़ के पानी से चारों तरफ से घिरना शुरू हो गया है. 

Muzaffarpur Flood: औराई और कटरा में बागमती नदी मचा रही तबाही, बह रही खतरे के निशान से ऊपर

मुजफ्फरपुरः Muzaffarpur Flood: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई बागमती नदी के जलस्तर में देर रात से वृद्धि जारी है. बागमती परियोजना उत्तरी और दक्षिणी बांध के बीच अवस्थित एक दर्जन गांव बाढ़ के पानी से चारों तरफ से घिरना शुरू हो गए है. बागमती नदी का जलस्तर जहां-तहां अपने तट से ऊपर होकर बह रहा है. 

बागमती के जलस्तर में फिर वृद्धि हुई दर्ज
जलस्तर मे वृद्धि होने से मधुबन प्रताप, पटोरी टोला, बारा बुजुर्ग, बारा खुर्द, चैनपुर, राघोपुर, तरबन्ना, चहुंटा दक्षिण टोला, बभनगामा पश्चिमी, हरनी टोला, भरथुआ दक्षिणी टोला समेत एक दर्जन गांव बाढ़ के पानी से घिरना शुरू हो गए है. वहीं कटरा में बागमती के जलस्तर में फिर वृद्धि दर्ज की गई है. पीपा पुल के एप्रोच पथ पर पानी आ जाने से लोगों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ रहा है. राहगीर किसी तरह पैदल ही पुल को पार कर रहे हैं. 

बढ़ते जल स्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट
नदियों में बढ़ते जल स्तर को लेकर पूर्वी अनुमंडलाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि नदियों में बढ़ते जल स्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. पल-पल की स्थियों पर जिला प्रशासन नजर बनाए हुए है. सभी अंचलाधिकारी और प्रखंडविकास पदाधिकारी को निर्देश दिए जा चुके है और जनप्रतिनिधियों के साथ आम लोगों से भी अपील की गई है कि वह हर स्थिति पर नजर बनाए रखें. जैसे ही बाढ़ की सूचना मिले तो ऊंचे स्थान पर चले जाएं और खास कर रात में लोग विशेष चौकशी करें कि किसी प्रकार की खतरे की स्थिति न बने.

(रिपोर्ट-मणितोष कुमार)

यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुर में नाबालिग से रेप का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

Trending news