Mangal Grah Gochar in Navratri: नवरात्रि में गोचर कर रहे हैं मंगल ग्रह, इन चार राशियों को करेंगे मालामाल
Advertisement

Mangal Grah Gochar in Navratri: नवरात्रि में गोचर कर रहे हैं मंगल ग्रह, इन चार राशियों को करेंगे मालामाल

Mangal Grah Gochar in Navratri: ज्योतिष गणना के अनुसार सात अप्रैल को दोपहर बाद 03:16 बजे मंगल कुंभ राशि में आएंगे. कुंभ राशि में मंगल ग्रह का यह गोचर हर राशि पर अलग प्रभाव डालेगा, लेकिन जिन राशियों पर खास असर पड़ने वाला है, वह हैं मेष राशि, वृषभ राशि और मिथुन राशि और कुंभ राशि. 

Mangal Grah Gochar in Navratri: नवरात्रि में गोचर कर रहे हैं मंगल ग्रह, इन चार राशियों को करेंगे मालामाल

पटनाः Mangal Grah Gochar in Navratri: नवरात्रि के बेहद खास मौके पर ज्योतिष की भी अहम घटना घटित होने जा रही है. चैत्र शुक्ल की षष्ठी तिथि यानी की 7 अप्रैल को मंगल ग्रह का गोचर होने जा रहा है. मंगल ग्रह का ये गोचर देष-दुनिया में कई बड़े बदलाव लेकर आने वाला है. मंगल ग्रह शौर्य और युद्ध का देवता है. संसार इस वक्त युद्ध में उलझा हुआ है. वहीं देवी दुर्गा का आगमन भी घोड़े पर हुआ है, जो कि युद्ध का ही प्रतीक है. ऐसे में मंगल ग्रह का यह गोचर किस तरह असर डालने वाला है, डालते हैं एक नजर- 

  1. मेष राशि के आय व लाभ के स्थान में मंगल ग्रह का गोचर हो रहा है
  2. मंगल गोचर वृषभ राशि के कर्म व करियर भाव में गोचर कर रहा है

सात अप्रैल को हो रहा है गोचर
ज्योतिष गणना के अनुसार सात अप्रैल को दोपहर बाद 03:16 बजे मंगल कुंभ राशि में आएंगे. कुंभ राशि में मंगल ग्रह का यह गोचर हर राशि पर अलग प्रभाव डालेगा, लेकिन जिन राशियों पर खास असर पड़ने वाला है, वह हैं मेष राशि, वृषभ राशि और मिथुन राशि. मेष राशि के 11वें भाव में मंगल ग्रह का गोचर होगा, वहीं वृषभ राषि के लिए यह गोचर दशम भाव में होगा. मिथुन राशि में यह गोचर नवम भाव में होने जा रहा है. मंगल का गोचर कुंभ राशि में ही हो रहा है तो कुंभ राशि वाले हर तरह से भाग्योदय का जीवन व्यतीत करने वाले हैं. 

व्यापारियों को होगा मुनाफा
मेष: मेष राशि के लिए आय व लाभ के स्थान में मंगल ग्रह का गोचर हो रहा है. अगर आप व्यापारी हैं तो व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. इसके साथ ही इनकम के नए स्त्रोत बनेंगे. कारोबार में निवेश के लिए यह समय अनुकूल है. मेष राशि के स्वामी ग्रह ही वमंगल हैं. इसलिए मंगल ग्रह का गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा.

नई नौकरी का आ सकता है ऑफर
वृषभ: मंगल गोचर आपके कर्म व करियर भाव में गोचर कर रहा है. इस दौरान नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है. नौकरी पेशा करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है. इस समय आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा. ऑफिस में आपकी तारीफ हो सकती है.

मिथुन के लिए शुभ समाचार
मिथुन: मिथुन राशि वालों के मंगल भाग्योदय व विदेश जाने वाले भाव में आ रहा है. इसलिए आपको इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. इस दौरान निवेश का लाभ भविष्य में मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है.

आय के बढ़ेंगे साधन
कुंभ: राशि में गोचर करते हुए मंगल आपको ऊर्जावान कर देंगे. आय के साधन बढ़ेंगे और आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी. समाज में आपका वर्चस्व, पद और जिम्मेदारियां दोनों बढ़ेंगी. सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा. 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang : आज आयुष्मान योग में करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा विधि और मंत्र

Trending news