शराबबंदी कानून के बाद भी माफिया बेखौफ, कच्ची शराब की बड़ी खेप बरामद
Advertisement

शराबबंदी कानून के बाद भी माफिया बेखौफ, कच्ची शराब की बड़ी खेप बरामद

सारणः बिहार में एक तरफ शराबबंदी कानून लागू है दूसरी तरफ जहरीली शराब की वजह से आए दिन लोगों के जान चले जाने की खबरें भी आम हो गई हैं. इस सब के बीच कल एक वीडियो वायरल भी हुआ था जिसने शासन-प्रशासन को हैरान कर दिया था.

(फाइल फोटो)

सारणः बिहार में एक तरफ शराबबंदी कानून लागू है दूसरी तरफ जहरीली शराब की वजह से आए दिन लोगों के जान चले जाने की खबरें भी आम हो गई हैं. इस सब के बीच कल एक वीडियो वायरल भी हुआ था जिसने शासन-प्रशासन को हैरान कर दिया था. जब भागलपुर के बताए जा रहे वीडियो में एक लड़का दावा कर रहा था कि उसने ही जहरीली शराब बेची जिसकी वजह से लोगों की मौत हुई. 

वहीं अब इस घटना के टीक बाद आज सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र में बालू के अंदर छुपाकर रखी गई तैयार अवैध देसी/चुलाई शराब के धंधे का खुलासा सारण उत्पाद विभाग ने किया है. मतलब शराबबंदी कानून के सख्त होने के बाद भी बिहार में शराब माफिया सक्रिय हैं और देसी शराब पीकर लोगों की जान जा रही है.  

ये भी पढ़ें- बगहा में जल्द मिलेगा लोगों को जाम से छुटकारा, बनने जा रहा है रोड ओवर ब्रिज

जिस दियारा क्षेत्र में किसान तरबूज, खरबूज, ककड़ी, परवल, खीरा आदि की खेती करते हैं उस क्षेत्र को अवैध देसी/चुलाई शराब के धंधेबाजों ने अपना ठिकाना बना लिया है. 

इसकी सूचना मिलने पर सारण जिला उत्पाद विभाग की टीम ने आज सुबह कार्रवाई करते हुए कई अवैध शराब भट्टियों को ध्वस्त किया. उत्पाद विभाग की टीम ने दियारा क्षेत्र में जब जमीन की खुदाई कि तो जमीन के अंदर छुपा कर रखी गई तैयार अवैध शराब की खेप बड़े-बड़े टायरों के ट्यूब के अंदर भरी हुई बरामद हुई. उत्पाद विभाग की टीम ने मौके पर ही ट्यूब को कब्जे में लेकर शराब को नष्ट कर दिया. इसके अलावा जमीन में गड्ढे खोदकर रखा गया शराब बनाने के मेटेरियल को भी नष्ट किया गया. 

सारण उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि ड्रोन से लगातार शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में आज सबलपुर दियारा क्षेत्र में जमीन के अंदर ट्यूब में रखा 450 लीटर देशी शराब बरामद हुआ है. 10 हजार क्विंटल जावा गुड़ को भी नष्ट किया गया है, धंधेबाजों की पहचान कर ली गई है. उनके खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news