Jamshedpur: धार्मिक झंडे के 'अपमान' को लेकर दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू
Advertisement

Jamshedpur: धार्मिक झंडे के 'अपमान' को लेकर दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू

 Jamshedpur Clash News: झारखंड में जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान के बाद दो गुटों के बीच पथराव हुआ और उग्र भीड़ ने आगजनी भी की, जिसके बाद रविवार शाम को क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

जमशेदपुर: Jharkhand Jamshedpur Clash News: झारखंड में जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान के बाद दो गुटों के बीच पथराव हुआ और उग्र भीड़ ने आगजनी भी की, जिसके बाद रविवार शाम को क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हिंसक भीड़ ने दो दुकानों और एक ऑटो-रिक्शा को आग लगा दी. 

 

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अधिकारियों ने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. अधिकारियों ने कहा कि कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. उप-संभागीय अधिकारी (धलभूम) पीयूष सिन्हा ने कहा, 'दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है.' 

उपायुक्त विजया जाधव ने आम नागरिकों से सहयोग का अनुरोध

पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने उनकी साजिश को विफल करने के लिए आम नागरिकों से सहयोग का अनुरोध किया. पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार रात तब से ही तनाव व्याप्त है जब एक स्थानीय संगठन के सदस्यों ने रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपका पाया.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, जिले के कदमा शास्त्रीनगर ब्लाक संख्या तीन में पीपलधारी जटाधारी मंदिर के पास रामनवमी के दिन एक स्ट्रीट लाइट पर महावीरी झंडा बांधा गया था. स्थानीय युवक जब शनिवार को उस झंडे को खोलने पहुंचे तो उन्हें झंडे की रस्सी में एक पॉलीथीन में मांस का टुकडा मिला. इसे देख कर युवक आक्रोशित हो गए. 

इस घटना की जानकारी युवकों ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को दी. इस बात धीरे-धीरे पूरे इलाके में फ़ैल गई और लोग विरोध पर उतर आए. लोगों का आरोप हैं कि ये हरकत जानबूझ कर की गई है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news