Agnipath Scheme Protest: उपद्रवियों पर कार्रवाई के लिए एक्शन में पुलिस, अब तक 14 की गिरफ्तारी
Advertisement

Agnipath Scheme Protest: उपद्रवियों पर कार्रवाई के लिए एक्शन में पुलिस, अब तक 14 की गिरफ्तारी

Agnipath Scheme Protest: आगजनी व तोड़फोड़ के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया. वहीं घटना को लेकर जहां जिला पुलिस के द्वारा छह प्राथमिकी दर्ज की गई वंही आरपीएफ की तरफ से एक एफआईआर दर्ज किया गया है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

Agnipath Scheme Protest: उपद्रवियों पर कार्रवाई के लिए एक्शन में पुलिस, अब तक 14 की गिरफ्तारी

समस्तीपुर: Agnipath Scheme Protest: समस्तीपुर में बीते दिनों केंद्र सरकार की ओर से लाए गए सेना बहाली के नए नियम अग्निपथ को लेकर भारी उपद्रव हुआ था. इस दौरान उपद्रवियों ने पहले दिन दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन पर अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन को चार घंटे रोक उसके पेंटीकार का शीशा तोड़कर मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. वहीं दूसरे दिन उपद्रवियों ने मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर लोहित एक्सप्रेस की छह बोगी और समस्तीपुर में बिहार संपर्क एक्सप्रेस ट्रेन की चार बोगी को आग लगा दिया था. 

पूरा इलाका छावनी में तब्दील
आगजनी व तोड़फोड़ के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया. वहीं घटना को लेकर जहां जिला पुलिस के द्वारा छह प्राथमिकी दर्ज की गई वंही आरपीएफ की तरफ से एक एफआईआर दर्ज किया गया है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले में एसपी हृदय कांत का बतानां है कि अब तक 100 लोगों को चिन्हित किया गया है. वीडियो ,फोटोग्राफ़स और कॉल डिटेल के आधार पर अन्य को चिन्हित की जा रही है. 

कई कोचिंग संचालक फरार
एसपी का कहना है कि सुनियोजित तरीके से इस पूरे घटना को अंजाम दिया गया है. इस प्रकरण में कोचिंग संस्थानों की भूमिका सामने आ रही है. जांच के दौरान ताजपुर में संचालित जुनून कोचिंग संस्थान के संचालक विकास कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उसके मोबाइल चैट्स से कई अहम सुराग पुलिस को मिले इधर एक कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी के बाद अन्य संचालकों के बीच ह्ड़कंप मचा हुआ है. कई कोचिंग संचालक अपनी-अपनी संस्थान में ताला लगाते हुए फरार हो गए है.

एसपी कहना है कि इस मामले में शामिल लोगों को किसी भी तरह की रियायत नही दी जाएगी. उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपील किया है कि किसी के बहकावे में आकर कानून को अपने हाथ मे न ले.

 

Trending news