जानें कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्री
Advertisement

जानें कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्री

  भोजपुरी फिल्मों बड़ी तेजी से ग्लोबली पसंद किए जा रहे हैं इन फिल्मों का प्रसार तेजी से बढ़ा है. पूरी दुनिया में भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार कर गई है.

जानें कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्री

पटना :  भोजपुरी फिल्मों बड़ी तेजी से ग्लोबली पसंद किए जा रहे हैं इन फिल्मों का प्रसार तेजी से बढ़ा है. पूरी दुनिया में भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार कर गई है. ऐसे में इतने बड़े दर्शक वर्ग के लिए भोजपुरी की फिल्मों के अभिनेता और अभिनेत्रियों को पसंद करने के लिए भी एक खास वर्ग है जिनके अपने चहेते अभिनेता और अभिनेत्री हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी के कई सुपरस्टार अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे हैं जिनको भोजपुरी के दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इनमें से कई ऐसे हैं जिनको उनके अभिनय के साथ उनकी गायकी के लिए भी पसंद किया जाता है. भोजपुरी के दर्शक इस तरह अपने पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं. ऐसे में हम कुछ भोजपुरी अभिनेता और अभिनेत्री के बारे में बताएंगे कि वह कितने शिक्षित हैं. 

दिनेश लाल यादव निरहुआ
भोजपुरी जगत के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बीकॉम तक की पढ़ाई की है. उनकी शिक्षा-दीक्षा कोलकाता से हुई है. 

काजल राघवानी
गुजरात से ताल्लुक रखनेवाली भोजपुरी इंडस्ट्री की सुपरहॉट हसीना काजल राघवानी के बारे में बात करें तो उन्होंने भी ग्रैजुएशन तक पढ़ाई की है. 

मोनालिसा
मोनालिसा को उनकी बोल्ड अदाओं की वजह से एक खास पहचान मिली है. भोजपुरी के दर्शक उन्हें खूब पसंद करते हैं. आपको बता दें की मोनालिसा ने भी बीए किया है और उन्होंने संस्कृत में डिग्री हासिल की है.

पवन सिंह
भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह को आज नहीं जानता है. उनको करोड़ों की संख्या में लोग चाहते हैं. पवन सिंह ने 10वीं तक की पढ़ाई की है.

खेसारी लाल यादव
काफी स्ट्रगल कर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाने वाले खेसारी लाल यादव की आवाज और अभिनय दोनों के दीवाने करोड़ों में भोजपुरी के दर्शक हैं. खेसारी लाल यादव ने भी 10वीं तक पढ़ाई की है.

रानी चटर्जी
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन रानी चटर्जी को कौन नहीं जानता. भोजपुरी की हिट मशीन ने राजनीतिक विज्ञान में बीए किया है.

अक्षरा सिंह
भोजपुरी सिनेमा की सुपरहॉट अभिनेत्री और सिंगर अक्षरा सिंह को चाहनेवाले करोड़ों की संख्या में हैं. अक्षरा सिंह ने ग्रैजुएशन तक की पढ़ाई की है. 

आम्रपाली दुबे
आम्रपाली दुबे गोरखपुर की हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक भोजपुरी फिल्मों में काम किया है और उन्होंने ग्रैजुएशन किया है.

रवि किशन
रवि किशन का असली नाम रवि किशन शुक्ला है. हिंदी, भोजपुरी के साथ साउथ की कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. उन्होंने 12वीं तक शिक्षा ली है.

मनोज तिवारी मृदुल
बिहार के सासाराम में 1 फरवरी 1971 को मनोज तिवारी मृदुल का जन्म हुआ. पहले अपनी गायकी और बाद में अपने अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बना देने वाले मनोज तिवारी ने 2003 में भोजपुरी फिल्मों के पर्दे पर धमाका कर दिया. तिवारी ने अपना ग्रैजुएशन बीएचयू से किया है.

ये भी पढ़ें- जानते हैं आपके चहेते भोजपुरी स्टार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक?

Trending news