जानते हैं आपके चहेते भोजपुरी स्टार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक?
Advertisement

जानते हैं आपके चहेते भोजपुरी स्टार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक?

  भोजपुरी फिल्म का प्रसार तेजी से बढ़ा है. पूरी दुनिया में भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. ऐसे में इतने बड़े दर्शक वर्ग के लिए भोजपुरी की फिल्में भी धड़ा-धड़ बन रही हैं और रिलीज के साथ ही ये फिल्में खूब चलती भी हैं.

(फाइल फोटो)

पटना :  भोजपुरी फिल्म का प्रसार तेजी से बढ़ा है. पूरी दुनिया में भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. ऐसे में इतने बड़े दर्शक वर्ग के लिए भोजपुरी की फिल्में भी धड़ा-धड़ बन रही हैं और रिलीज के साथ ही ये फिल्में खूब चलती भी हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी के कई सुपरस्टार अभिनेता ऐसे हैं जिनको भोजपुरी के दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इनमें से कई ऐसे हैं जिनको उनके अभिनय के साथ उनकी गायकी के लिए भी पसंद किया जाता है. भोजपुरी के दर्शक इस तरह अपने पसंदीदा अभिनेता के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं. ऐसे में हम कुछ भोजपुरी अभिनेताओं के बारे में बात करेंगे और बताएंगे कि आपके पसंदीदा अभिनेता किस जाति से ताल्लुक रखते हैं. 

पवन सिंह
भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह को आज नहीं जानता है. उनको करोड़ों की संख्या में लोग चाहते हैं. 5 जनवरी 1986 को बिहार के आरा जिले में पवन सिंह का जन्म हुआ था. साल 2007 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. पवन सिंह जाति से राजपूत हैं.

खेसारी लाल यादव
काफी स्ट्रगल कर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाने वाले खेसारी लाल यादव की आवाज और अभिनय दोनों के दीवाने करोड़ों में भोजपुरी के दर्शक हैं. खेसारी लाल यादव का जन्म 15 मार्च 1986 को बिहार के सारण में हुआ था. साल 2011 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत खेसारी लाल यादव ने की. खेसारी लाल यादव समाज से आते हैं.

रवि किशन
रवि किशन का असली नाम रवि किशन शुक्ला है. हिंदी, भोजपुरी के साथ साउथ की कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके इस सुपरस्टार का जन्म 17 जुलाई 1969 को बॉम्बे, महाराष्ट्र में हुआ. 1992 में हिन्दी सिनेमा के पर्दे से इनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई और भोजपुरी फिल्मों में 2003 में इन्होंने कदम रखा. वह ब्राह्मण हैं. 

मनोज तिवारी मृदुल
बिहार के सासाराम में 1 फरवरी 1971 को मनोज तिवारी मृदुल का जन्म हुआ. पहले अपनी गायकी और बाद में अपने अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बना देने वाले मनोज तिवारी ने 2003 में भोजपुरी फिल्मों के पर्दे पर धमाका कर दिया. मनोज तिवारी ब्राह्मण समुदाय से आते हैं.

अरविंद अकेला कल्लू
भोजपुरी सिनेमा के केमिस्ट्री किंग बेहतरीन अभिनेता और शानदार सिंगर अगर अरविंद अकेला कल्लू का जन्म 26 जुलाई 1997 को बिहार के बक्सर में हुआ था. कल्लू भी ब्राह्मण समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

यश कुमार
लूलिया गर्ल के साथ शादी के बाद चर्चा में आए भोजपुरी के सुपरस्टार यश कुमार का पूरा नाम यश कुमार मिश्रा है. उन्होंने पहली शादी भोजपुरी एक्ट्रेस अंजना सिंह से की थी. उनका जन्म 9 सितम्बर 1986 को गोंडा, उत्तर प्रदेश में हुआ. यश कुमार भी ब्राह्मण हैं.

गुंजन सिंह
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगर और अभिनेता गुंजन सिंह को कौन नहीं जानता है. वह भोजपुरी के साथ मगही भाषा में भी गाना गाते हैं. बिहार के नवादा जिले में गूंजन का जन्म हुआ था. गुंजन सिंह जाति से भूमिहार हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आपको पता है की जिस गाने से पवन सिंह को मिली शोहरत उसके गीतकार कहां हैं? 

Trending news