कहां खो गईं भोजपुरी की वह अभिनेत्रियां, जो कभी पर्दे पर बिखेरती थीं हुस्न का जलवा
Advertisement

कहां खो गईं भोजपुरी की वह अभिनेत्रियां, जो कभी पर्दे पर बिखेरती थीं हुस्न का जलवा

भोजपुरी सिनेमा का दायरा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. भोजपुरी की अभिनेत्रियों को भी दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. वहीं इनकी खूबसूरती और अदाओं के दीवाने भी करोड़ों में हैं. भोजपुरी अभिनेत्रियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करनेवालों की संख्या हिंदी अभिनेत्रियों से कम नहीं है.

कहां खो गईं भोजपुरी की वह अभिनेत्रियां, जो कभी पर्दे पर बिखेरती थीं हुस्न का जलवा

पटना : भोजपुरी सिनेमा का दायरा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. भोजपुरी की अभिनेत्रियों को भी दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. वहीं इनकी खूबसूरती और अदाओं के दीवाने भी करोड़ों में हैं. भोजपुरी अभिनेत्रियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करनेवालों की संख्या हिंदी अभिनेत्रियों से कम नहीं है. इसकी सबसे बड़ी बजह भोजपुरी का बढ़ता दर्शक वर्ग हैं. भोजपुरी को देखने, सुनने और समझने वालों की संख्या 40 करोड़ के पार है और यह संख्या केवल भारत में नहीं बल्कि देश की सीमा से बाहर कई देशों में मौजूद है.  

ऐसे में हम आज उन भोजपुरी अभिनेत्रियों की बात करेंगे जिन्होंने एक समय भोजपुरी के पर्दे पर अपने हुस्न के जलवों से खूब जलवा बिखेरा और अचानक वह इंटस्ट्री को छोड़ गई. अब वह भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर नजर नहीं आती हैं. 

राखी सावंत
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर बड़ी संख्या में आइटम नंबर कर चुकीं राखी सावंत इस इंडस्ट्री को अलविदा कह अब टेलीविजन पर सक्रिय हो गई हैं. 
  
रिंकू घोष
2105 में शादी के बाद भोजपुरी की इस 'ड्रीमगर्ल' ने सिनेमा के पर्दे से विदा लिया और 6 साल तक वह इससे दूर रहीं, जी हां हम बात कर रहे हैं रिंकू घोष की. हालांकि उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर वापसी तो नहीं कि लेकिन Patra Petika जैसे वेब शो से अपनी नई शुरूआत जरूर की है. 

छवि पांडे
भोजपुरी स्टार निरहुआ के साथ बिदेसिया फिल्म में नजर आ चुकी छवि पांडे ने भी इस इंडस्ट्री को बॉय बोला और अब वह टीवी पर काम करती हैं. उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है.

प्रिया शर्मा
पावरस्टार पवन सिंह की हीरोइन प्रिया शर्मा ने उनके साथ फिल्म 'पवन पुरवइया' के जरिए इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद वह इंडस्ट्री से गायब हो गईं. 

गुंजन कपूर
पंजाब की रहने वाली गुंजन कपूर ने भी एक समय पर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर खूब धूम मचाया था और इसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कई हिट फिल्में दी हैं. हालांकि इसके बाद वह कई सालों से भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर नजर नहीं आई हैं. 

संभावना सेठ
संभावना सेठ के आइटम नंबर पर एक समय पूरा यूपी-बिहार झूमता था. भोजपुरी इंडस्ट्री की जान कही जानेवाली संभावना सेठ ने इस इंडस्ट्री को छोड़ टीवी का रूख किया. अब वह ब्लॉगर बन चुकी हैं और यहां उन्हें खूब सफलता मिली है.

मोनालिसा
मोनालिसा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. भोजपुरी की सुपरहॉट, बोल्ड और ग्लैमरस बाला को कौन नहीं जानता है. एस समय भोजपुरी की सबसे महंगी अभिनेत्री रही मोनालिसा को आज भी भोजपुरी के दर्शक पसंद करते हैं लेकिन आपको बता दें कि मोनालिसा ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे को काफी पहले अलविदा कह दिया है. 

सीमा सिंह
सीमा सिंह भोजपुरी सिनेमा की हेलेन के नाम से मशहूर इस अभिनेत्री ने साल 2008 में अपने करियर की शुरुआत के साथ ही खूब धमाल मचाया. उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्में की है. वह पटना में एक डांस एकेडमी चलाती हैं और टीवी होस्ट और प्रोड्यूसर हैं.

ये भी पढ़ें- 'वाटर बेबी' के अवतार में नजर आईं ये भोजपुरी अभिनेत्री, मोनालिसा की हैं सबसे अच्छी सहेली

Trending news