लखीसराय जिला वासियों को मिली नई सौगात, कम खर्च में होगा मरीजों का सीटी स्कैन
Advertisement

लखीसराय जिला वासियों को मिली नई सौगात, कम खर्च में होगा मरीजों का सीटी स्कैन

किसी भी बीमारी का इलाज व्यक्ति के लिए परेशानी भरा होता है. खासकर जब डॉक्टर सीटी स्कैन कराने की सलाह दें तो मरीज के ऊपर पांच से सात हजार रुपये के खर्च का बोझ बढ़ जाता है.

लखीसराय जिला वासियों को मिली नई सौगात, कम खर्च में होगा मरीजों का सीटी स्कैन

लखीसरायः किसी भी बीमारी का इलाज व्यक्ति के लिए परेशानी भरा होता है. खासकर जब डॉक्टर सीटी स्कैन कराने की सलाह दें तो मरीज के ऊपर पांच से सात हजार रुपये के खर्च का बोझ बढ़ जाता है. इस कारण गरीब मरीज सिटी स्कैन कराने की नहीं सोच पाता है. लंबे अरसे के बाद लखीसराय जिला वासियों को सीटी स्कैन सेंटर के रूप में नयी सौगात मिलने जा रही है. जिससे जिले के मरीजों को आर्थिक बोझ से राहत मिलेगी. 

8 दिसंबर को होगा उद्घाटन 
जिला मुख्यालय स्थित सौ शैय्या वाले सदर अस्पताल परिसर में पीपीपी मॉडल के तहत स्केच संजीवनी आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा सीटी स्कैन सेंटर स्थापित किया जा रहा है. जिसका उद्घाटन डीएम संजय कुमार सिंह द्वारा आगामी आठ दिसंबर को किया जाएगा.

सीटी स्कैन के लिए लगाई गई अत्याधुनिक मशीनें
स्केच संजीवनी आउटसोर्सिंग एजेंसी के बिहार हेड चिन्मय घोष ने बताया कि सीटी स्कैन सेंटर स्थापित करने की सारी प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. जिसका उद्घाटन डीएम संजय कुमार सिंह द्वारा आगामी आठ दिसंबर को विधिवत किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मरीजों का यहां निजी क्लीनिक से काफी किफायती दर पर सीटी स्कैन किया जाएगा. जहां निजी क्लीनिक में सिर्फ हेड के दो हजार रुपये लगते है. यहां महज नौ सौ रुपये में किया जाएगा. इसके लिए अत्याधुनिक मशीनों को लगाया गया है, साथ ही अनुभवी तकनीशियन को भी रखा गया है. 

कम खर्च पर होगा मरीजों का सीटी स्कैन
वहीं सिविल सर्जन डॉ देवेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जिला वासियों के लिए सीटी स्कैन की व्यवस्था की गई है. जहां मरीजों के लिए काफी किफायती दर पर सीटी स्कैन की व्यवस्था की गई है. आठ दिसंबर को डीएम इसका उद्घाटन करेंगे. जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि कम खर्च पर मरीजों को सीटी स्कैन की व्यवस्था की गई है.

इनपुट- राज किशोर मधुकर 

यह भी पढ़ें- नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले का घेराव, बना अफरा-तफरी का माहौल, जानिए पूरा मामला

Trending news