Bhagalpur News: RSS प्रमुख मोहन भागवत के सुरक्षा में चूक की उड़ी अफवाह, पुलिस ने किया खंडन, जानें पूरा मामला
Advertisement

Bhagalpur News: RSS प्रमुख मोहन भागवत के सुरक्षा में चूक की उड़ी अफवाह, पुलिस ने किया खंडन, जानें पूरा मामला

Bhagalpur News: संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने ध्यान कक्ष में साधु संतों से मुलाकात भी किया. उनसे मुलाकात के बाद वह भोजन किया. भोजन में वह भागलपुरी कतरनी चावल और नाथनगर के बालूशाही का स्वाद चखा.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

Bhagalpur News: भागलपुर के महर्षि मेंहीं आश्रम में पहुंचे मोहन भागवत के सुरक्षा में सेंध की उड़ी अफवाह का पुलिस ने खंडन कर दिया है. दरअसल, एक शख्स ने मोहन भागवत को बुके देकर पैर छूआ था. पुलिस ने अनजान समझकर आश्रम से बाहर कर दिया था. मामले का पुलिस और व्यवस्थापक ने खंडन किया. कुछ पोर्टल पर चलाया गया कि मोहन भागवत की सुरक्षा में चूक हो गई है. व्यवस्थापक ने कहा कि वह शख्स पहले से स्वागत के लिए नामित था. किसी भी तरह की चूक नहीं हुई है. स्वागत के दौरान शहर के मुन्ना बाबा के नाम से प्रचलित एक शख्स ने मोहन भागवत को गुलदस्ता दिया था. पुलिस ने अनजान समझकर बाहर किया था. सुरक्षित तरीके से भागलपुर में मोहन भागवत का कार्यक्रम हुआ.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भागलपुर के महर्षि मेंहीं आश्रम 22 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार को पहुंचे थे. अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा सह व्यवस्थापकों और समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया था. मोहन भागवत यहां करीब 6 घंटे ठहरे थे. आश्रम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. मोहन भागवत यहां के आचार्य श्री हरिनन्दन बाबा से मुलाकात किया और उनका कुशल क्षेम जाना. 

संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने ध्यान कक्ष में साधु संतों से मुलाकात भी किया. उनसे मुलाकात के बाद वह भोजन किया. भोजन में वह भागलपुरी कतरनी चावल और नाथनगर के बालूशाही का स्वाद चखा. इसके साथ ही वह प्रस्थान के दौरान सत्संग प्रशाल पहुंचेंगे. जहां वो महर्षि मेंहीं पर बनी फिल्म 'मेंहीं एक विचार' पर बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया. 

ये भी पढ़ें: इंडिया की बैठक के बाद बढ़ी सरगर्मी, नीतीश से मिले तेजस्वी, क्या होने वाला है खेला?

बता दें कि भागलपुर में इस साल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का यह दूसरा दौरा है. बीते 10 फरवरी को वो यहां पहुंचे थे और वो आचार्य हरिनन्दन बाबा से प्रभावित हुए थे और फिर आने का वादा किया था. इस दौरान आश्रम में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. जगह जगह दर्जनों पुलिस बलों की तैनाती थी. आश्रम के चारों तरफ सीआइटी कमांडो, स्थानिय पुलिस बल तैनात थे. डॉग स्क्वायड टीम और बम निरोधी दस्ता भ्रमण कर रहे थे.

रिपोर्ट: अश्वनी कुमार

Trending news