Bihar Naxal News: लखीसराय पुलिस ने कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, हार्डकोर नक्सलियों से था नाता
Advertisement

Bihar Naxal News: लखीसराय पुलिस ने कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, हार्डकोर नक्सलियों से था नाता

पुलिस ने एसएसबी और एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान नक्सली उपेंद्र की गिरफ्तारी हुई है. उपेंद्र कई हार्डकोर नक्सलियों का करीब बताया जा रहा है. जो नक्सली ग्रुप को सहायक सामग्री पहुंचाने का कार्य किया करता था. 

Bihar Naxal News: लखीसराय पुलिस ने कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, हार्डकोर नक्सलियों से था नाता

भागलपुर: Bihar Naxal News: बिहार पुलिस ने भागलपुर के लखीसराय से एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कुख्यात नक्सली उपेंद्र बिंद हार्डकोर नक्सलियों का करीबी है. एसएसबी और एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इसकी गिरफ्तारी हुई है.

आर्म्स एक्ट समेत कई मामलों में आरोपित नक्सली गिरफ्तार 
बता दें कि पुलिस ने एसएसबी और एसटीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान नक्सली उपेंद्र की गिरफ्तारी हुई है. उपेंद्र कई हार्डकोर नक्सलियों का करीब बताया जा रहा है. जो नक्सली ग्रुप को सहायक सामग्री पहुंचाने का कार्य किया करता था. उपेंद्र बिंद आर्म्स एक्ट समेत कई मामलों में आरोपित रहा है. नक्सली को गिरफ्तार करने के बाद उससे थोड़ी बहुत पूछताछ करने के बाद पीरीबजार थाना को सौंप दिया गया. गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है. उपेंद्र की निशानदेही पर अन्य नक्सलियों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

ऑपरेशन को मिली बड़ी कामयाबी, कैसी हुई गिरफ्तारी
लखीसराय के एएसपी अभियान मोती लाल के अनुसार गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस का कहना है कि उपेंद्र बिंद अन्य नक्सली ग्रुप को राहत सामग्री पहुंचाने का काम करता था. एक यहीं आदमी है जिसको अन्य नक्सलियों का ठीकाना पता है. इसी के आधार पर अन्य लखीसराय में अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि कुख्यात नक्सली उपेंद्र बिंद जो लोथू बिंद का पुत्र है और चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत कछुआ गांव का रहने वाला है.

नक्सली ग्रुप को उपेंद्र पहुंचाता था राहत सामग्री
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार उपेंद्र बिंद को नक्सल कमांडर अरविंद यादव, कोढ़ा और सुरेश कोढ़ा का करीबी बताया जाता है. उपेंद्र बिंद किराना का दुकान भी चलाता है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वो राशन, पानी समेत रोजाना के जरुरत की चीजें अपने दुकान से ले जाकर नक्सलियों को पहुंचाता था. उपेंद्र की गिरफ्तारी से नक्सलियों को पहुंचे वाली राहत सामग्री पर रोक लगी है.

ये भी पढ़िए- नीतीश कुमार बीजेपी की खिलाफत का कर रहे दिखावा, मारेंगे पलटी: प्रशांत किशोर

Trending news