जमुई में यूनियन बैंक के कर्मचारियों को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1475349

जमुई में यूनियन बैंक के कर्मचारियों को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी

उप शाखा प्रबंधक अनिता नंदन पासवान के अनुसार मंगलवार की रात्रि एक धमकी भरा फोन आया. जिसमें नक्सलियों ने धमकी देते हुए कहा कि तुम बैंक कैसे खोल दिया अगर आगे से बैंक खोला तो तुमको छः इंच छोटा कर देंगे.

जमुई में यूनियन बैंक के कर्मचारियों को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी

जमुई: जमुई जिला के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक की शाखा में नक्सलियों ने धमकी भरा पोस्टर चिपकाकर जान से मारने की धमकी दी. बता दें कि पोस्टर के ऊपरी भाग में लाल सलाम जिंदाबाद जबकि नीचे एमसीसी लिखा हुआ है. धमकी के बाद बैंक के सभी कर्मचारी डरे हुए है. बैंक कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
उप शाखा प्रबंधक अनिता नंदन पासवान के अनुसार मंगलवार की रात्रि एक धमकी भरा फोन आया. जिसमें नक्सलियों ने धमकी देते हुए कहा कि तुम बैंक कैसे खोल दिया अगर आगे से बैंक खोला तो तुमको छः इंच छोटा कर देंगे. इधर पोस्टर चिपकाए जाने की सूचना मिलते ही प्रभारी थाना प्रभारी सोमरा मुंडा दलबल के साथ बिराजपुर पहुंचे और पोस्टर को जब्त कर थाने ले आए. इसके अलावा स्थानीय लोगों ने दबी जुबान से कहा कि पूर्व में पोस्टर चिपकाने वाले चिन्हित नहीं होने के कारण यह घटना दोबारा घटित हुई है. इधर पोस्टर चिपकाए जाने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिराजपुर पहुंचे व मामले की छनबीन की. वहीं इस संबंध में उन्होंने बताया कि नक्सलियों के नाम पर भय पैदा करने का प्रयास किसी असामाजिक तत्व द्वारा किया जा रहा है.

बैंक में डरे हुए है कर्मचारी
बता दें कि बैंक परिसर में कथित नक्सली पोस्टर चिपकाए जाने के बाद से एक ओर जहां बैंककर्मी भयभीत है, तो वहीं दूसरी ओर खाता धारक खासे परेशान हैं. बैंक कर्मी किसी अनहोनी की आशंका से सहमे हैं. वहीं अब बैंक प्रबंधन भी अपने कर्मियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. पिछली बार भी पोस्टर चिपकाए जाने के बाद शाखा 15 दिनों तक बंद रहा था. शाखा के बंद रहने से लगभग 35 हजार खाता धारकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी.

यूनियन बैंक के कर्मचारियों ने की सुरक्षा की मांग
बता दें कि यूनियन बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक पीआर सिंह ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों की सुरक्षा को दांव पर लगाकर शाखा खोलना संभव नहीं है. पिछली बार पुलिस प्रशासन ने पूर्ण सुरक्षा का भरोसा देते हुए अपराधियों के धड़ पकड़ का आश्वासन दिया था, लेकिन पुलिस का आश्वासन हवा हवाई साबित हुआ है. बैंक तो फिलहाल बंद रहेगा लेकिन ग्राहकों की सुविधा के लिए ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से खाता धारकों को सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

ये भी पढ़िए- अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच

Trending news