जमुई में एल्बेंडाजोल दवा खाने से बिगड़ी पंद्रह बच्चों की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती
Advertisement

जमुई में एल्बेंडाजोल दवा खाने से बिगड़ी पंद्रह बच्चों की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

बच्चों के अभिभावक ठाकुरसेर गांव निवासी पवन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय में प्रधानाध्यापक अंग्रेज दास और सहायक शिक्षक अभिषेक कुमार द्वारा विद्यालय के 36 बच्चों को अल्बेंडाजोल की दवा खिलाई गई थी.

 

जमुई में एल्बेंडाजोल दवा खाने से बिगड़ी पंद्रह बच्चों की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

जमुई :  जमुई स्थित चकाई शैक्षणिक अंचल के परांची पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय ठाकुरसेर के पंद्रह बच्चों की तबीयत एल्बेंडाजोल खाने के बाद शुक्रवार की दोपहर बाद बिगड़ गई. बच्चों के अभिभावक ठाकुरसेर गांव निवासी पवन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय में प्रधानाध्यापक अंग्रेज दास और सहायक शिक्षक अभिषेक कुमार द्वारा विद्यालय के 36 बच्चों को अल्बेंडाजोल की दवा खिलाई गई थी.

इन लोगों की बिगड़ी तबीयत
बता दें कि दवा खिलाने के बाद छात्रा निवास कुमार, अजय कुमार, दिवाकर कुमार ,सुजीत कुमार ,संजना कुमारी, सुभाष कुमार ,कुंदन कुमार ,रोहित कुमार व आदित्य कुमार की तबीयत बिगड़ गई और उल्टी होने लगी. दो तीन बार उल्टी होने पर अभिभावक परेशान हो गए और मामले की सूचना स्थानीय आशा कार्यकर्ता को दी. जिसके बाद आशा कार्यकर्ता द्वारा मामले की सूचना चकाई अस्पताल के प्रभारी डॉ बीके राय को दी गई. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव में एंबुलेंस भेजा. जिसके बाद सभी पंद्रह बच्चों को चकाई रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां मौके पर मौजूद चिकित्सक डॉ एसएस दास द्वारा सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर लगाया आरोप
डॉ. एसएस दास ने बताया कि 2 बच्चों की स्थित गंभीर बनी हुई है. जबकि बाकी बच्चों को दवा और सुई लगाई गई है. सभी बच्चों की स्थिति फिलहाल पहले से ठीक-ठाक है. बच्चों के अभिभावक उमा कुमार ने बताया कि विद्यालय में खानपान के दौरान साफ सफाई का ख्याल नहीं रखा जाता है और भोजन भी घटिया तरीके से दिया जाता है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दवा खिलाने के बाद तुरंत अंडा खिलाया गया था.

इनपुट- मनीष कुमार

ये भी पढ़िए- कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू के मनोज कुशवाहा, महागठबंधन ने किया ऐलान

Trending news