रेलवे ट्रैक के पास पड़ा रहा युवती का शव, एक-दूसरे का क्षेत्र बताकर रेल और जिला पुलिस चलती बनी
Advertisement

रेलवे ट्रैक के पास पड़ा रहा युवती का शव, एक-दूसरे का क्षेत्र बताकर रेल और जिला पुलिस चलती बनी

जमालपुर-किऊल रेलखंड स्थित दशरथपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक किनारे एक युवती का शव मिला है. सूचना पर धरहरा और जमालपुर की रेल पुलिस पहुंची है. दोनों पुलिस घटनास्थल पर काफी देर तक रूकी रही.

(फाइल फोटो)

मुंगेर : जमालपुर-किऊल रेलखंड स्थित दशरथपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक किनारे एक युवती का शव मिला है. सूचना पर धरहरा और जमालपुर की रेल पुलिस पहुंची है. दोनों पुलिस घटनास्थल पर काफी देर तक रूकी रही. उसके बाद एक दूसरे का थाना क्षेत्र बताकर पल्ला झाड़कर धरहरा और रेल थाना की पुलिस चली गई. 

शव घटनास्थल पर पड़ा रहा और लौट गई रेल और जिला पुलिस
बता दें कि इस युवती का शव जहां मिला है वहां से कुछ दूरी पर उसका आधार कार्ड और पर्स मिला है. आधार कार्ड में युवती का नाम नेहा कुमारी है. नेहा लखीसराय जिले की किऊल बस्ती गोसाईं टोला की रहने वाली थी. हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है. युवती का शव रेलवे ट्रैक किनारे पड़ा हुआ है. जबकि जमालपुर रेल थाना और धरहरा की पुलिस कोरम पूरा कर वापस हो गई.  

सीमा विवाद की वजह से घटनास्थल पर पड़ा है युवती का शव  
सीमा विवाद के कारण युवती का शव रेलवे ट्रैक किनारे पड़ा हुआ है. शव होने की सूचना पर रेल पुलिस और धरहरा पुलिस भी पहुंची, लेकिन अपना-अपना क्षेत्र नहीं होना बताकर दोनों पुलिस लौट गई है. रेल पुलिस के अनुसार आउटर सिग्नल के 100 मीटर के दायरे का क्षेत्र रेल थाना से जुड़ा होता है. 100 मीटर के बाद क्षेत्र संबंधित जिला पुलिस के अंतर्गत आता है.  जहां पर युवती का शव मिला है वह जगह आउटर सिग्नल से काफी दूर है. 

ट्रेन के कटने से नहीं हुई है युवती की मौत, हत्या की आशंका 
मौके से आ रही सूचना की मानें तो युवती का शव भले ही रेलवे ट्रैक किनारे मिला है, लेकिन उसकी मौत ट्रेन से कटने से नहीं हुई है. ट्रेन से कटकर मौत होती तो शव पर चोट के कई निशान होते, लेकिन शव पर महज एक जगह चोट के निशान हैं.  रेल पुलिस भी ट्रेन से कटकर मौत की बात से इंकार किया है.  

दशरथपुर भलार के पास दुर्गा पूजा पर भव्य मेले का आयोजन होता है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि नेहा मेला देखने के लिए आई थी. मेला देखने के बाद घर लौटने के क्रम में घटना को अंजाम दिया गया है. बहरहाल, इस मामले में पुलिस जांच के बाद ही कुछ कह सकती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा, पर अभी तो पहले दोनों पुलिस बलों को आपसी विवाद सुलझाना है कि मामला आखिर किसके क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 
(Report- Prashant Kumar)

ये भी पढ़ें- Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट नया एप्रोच पूल शुरू, अब 70 मीटर चलकर यात्री पहुचेंगे टर्मिनल

Trending news