Bihar News: बिहारी लड़के के प्रेम में पड़ी चीनी लड़की शादी करने पहुंची बिहार, प्रेम कहानी को ऐसे मिला अंजाम
Advertisement

Bihar News: बिहारी लड़के के प्रेम में पड़ी चीनी लड़की शादी करने पहुंची बिहार, प्रेम कहानी को ऐसे मिला अंजाम

वैसे भी कहावत है कि प्यार कहां उम्र की और सरहद की सीमा मानता है.

फाइल फोटो

Bihar News: वैसे भी कहावत है कि प्यार कहां उम्र की और सरहद की सीमा मानता है. ऐसे में कभी पाकिस्तान से चल नेपाल के रास्ते अपने प्रेमी के साथ रहने को बेताब सीमा हैदर अपने बच्चों को साथ लिए भारत आ जाती है तो वहीं कई और दूसरे मुल्कों से भी लड़कियां भारत अपने प्रेमी के पास पहुंचती हैं और यहां के कल्चर से इतना प्रभावित होती हैं कि वह शादी कर यहीं अपने पति के साथ बस जाती हैं. ऐसा ही कुछ भारत के सबसे नजदीकी पड़ोसी मुल्क चीन की एक लड़की ने किया है. वह बिहार के एक लड़के के प्रेम में पड़ी और शादी रचाने के लिए बिहार पहुंच गई. 

ये भी पढ़ें- Bullet Train: बिहार को भी बुलेट ट्रेन की सौगात! 4 स्टेशनों का होगा निर्माण

बिहारी बाबू के प्यार में पड़ी चाइनीज दुल्हनिया वर्षों तक इसी आस में थी कब उसका सपना पूरा होगा. इसके बाद दोनों के परिजनों ने दोनों को मिलाने की कवायद शुरू की और अंततः दोनों के एक होने की रजामंदी मिल गई. 

बिहार के खगड़िया जिले का राजीव कुमार करीब 10 साल से चीन में रह रहा था. राजीव कुमार चीन में मास्टर डिग्री कर रहा था. वह वहां लेंगुएज लिटरेचर एंड कल्चरल स्टडी ऑफ चाइना में पढ़ाई कर रहा था. उसके साथ ही कॉलेज में उसके साथ बीजिंग की रहनेवाली लुई डेन भी पढ़ाई कर रही थी. दोनों को इसी दौरान प्यार हो गया. 

फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी का मन बना लिया. राजीव के घर वाले इस शादी को लेकर मानसिक तौर पर तैयार नहीं थे. हालांकि बाद में बेटे की खुशी के लिए वह तैयार भी हो गआ. ऐसे में लुई डेन के परिवार के कुछ खास लोग खगड़िया पहुंचे और यहां एकदम भारतीय रीति रिवाज से दनों की शादी संपन्न हो गई. 

दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू रीति रिवाज से एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया, इस चाईनीज दुल्हनियां ने शादी की सभी रस्में खूब बेहतरीन तरीके से निभाई. वह बताती रही कि उसे बिहार का छठ और दीपावली का त्यौहार बहुत पसंद है. 

Trending news