Bihar Board Toppers: जमुई के सिमुलतला विद्यालय के 10 बच्चे टॉप टेन में हुए शामिल, जिले से निकले कुल 14 हुए टॉपर
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1635098

Bihar Board Toppers: जमुई के सिमुलतला विद्यालय के 10 बच्चे टॉप टेन में हुए शामिल, जिले से निकले कुल 14 हुए टॉपर

Bihar Board Toppers: बिहार के जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय का जलवा इस बार भी बरकरार रहा. इस स्कूल के दस बच्चे बिहार के टॉपरों में शामिल हुए हैं. नवीनगर की श्वेता कुमारी को चौथा स्थान, ताजपुर की सुरूची को पांचवां स्थान और चकाई के अहम केशरी को भी पांचवा स्थान मिला है. 

Bihar Board Toppers: जमुई के सिमुलतला विद्यालय के 10 बच्चे टॉप टेन में हुए शामिल, जिले से निकले कुल 14 हुए टॉपर

जमुईः Bihar Board Toppers: बिहार के जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय का जलवा इस बार भी बरकरार रहा. इस स्कूल के दस बच्चे बिहार के टॉपरों में शामिल हुए हैं. नवीनगर की श्वेता कुमारी को चौथा स्थान, ताजपुर की सुरूची को पांचवां स्थान और चकाई के अहम केशरी को भी पांचवा स्थान मिला है. 

दो बच्चे टॉप 5 में शामिल
इस साल जिले के कुल 14 बच्चों ने टॉप टेन में अपना स्थान बनाया है. टॉप टेन में जमुई जिले के कुल 14 विद्यार्थी में से सिमुलतला आवासीय विद्यालय के दो बच्चे टॉप फाइव में पहुंचे हैं.

सिमुलतला के इन बच्चों ने बनाई टॉप टेन में जगह 
हिमांशु कुमार लखीसराय, रौशन कुमार मधुबनी, सुभम कुमार बेगूसराय, सुधांशु शेखर  बेगूसराय, प्रभात कुमार ईस्ट चंपारण, अर्पिता कुमारी पटना, सुषमा कुमारी मधेपुरा, आस्था अश्विनी गया, भव्या राज भागलपुर, पंखुड़ी कुमारी ईस्ट चंपारण है.

टॉप 10 में जमुई के कुल 14 बच्चे शामिल 
शेखपुरा, औरंगाबाद, जमुई, पश्चिमी चंपारण, नालंदा, समस्तीपुर, गोपालगंज, भोजपुरी, बेगूसराय, दरभंगा, गया, नालंदा, बांका, जहानाबाद, बक्सर, वैशाली सहरसा, मधुबनी के बच्चे बिहार टॉप टेन में शामिल हुए हैं. 

इस वर्ष सिमुलतला आवासीय विद्यालय के मैट्रिक की परीक्षा में (58 छात्र और 58 छात्राएं सहित कुल 116) अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. 10 विद्यार्थी टॉप टेन में अपना स्थान बना पाऐ है. इसमें से टॉप फाइव में मात्र दो शुभम कुमार बेगूसराय से 483 नंबर के साथ चौथे स्थान पर आए है. जबकि सुधांशु शेखर 481 नंबर के साथ पांचवें स्थान पर आए है. सुधांशु बेगूसराय जिला का रहने वाला है.

वहीं जहानाबाद से मैट्रिक की परीक्षा में छात्रा प्रतिमा 462 अंक लाई है तो उसकी बहन करिश्मा कुमारी ने 425 अंक लाकर परचम लहराया है. दोनों बहनें अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों को दे रही है. दोनों बहनों का कहना है कि उन्होंने गुरु के मार्गदर्शन से ही इस मुकाम को हासिल करने में सफलता पाई है. 
इनपुट- अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें- Bihar Board Success Story: मैट्रिक परीक्षा में दो सगी बहनों ने लहराया परचम, कोचिंग कर किया बेहतर प्रदर्शन

 

 

Trending news