Bihar News: बेगूसराय में बच्चों ने एक व्यक्ति की बचाई जान, अस्पताल में कराया भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2303085

Bihar News: बेगूसराय में बच्चों ने एक व्यक्ति की बचाई जान, अस्पताल में कराया भर्ती

Bihar News: घायल की पत्नी ने बच्चों की तारीफ करते बताया कि अगर इन बच्चो ने साहस और मानवता नहीं दिखाया होता तो आज उसके पति की जान नहीं बच पाती. घायल के लिए भगवान के रूप में सामने आए सोनू , जियाउल और शिवा आपस में दोस्त है.

Bihar News: बेगूसराय में बच्चों ने एक व्यक्ति की बचाई जान, अस्पताल में कराया भर्ती

बेगूसराय : बेगूसराय में जांबाज तीन मासूम बच्चों ने जिंदादिली और साहस का परिचय देते हुए ना सिर्फ एक व्यक्ति की जान बचाई बल्कि कंधे पर लाद कर घायल को घर पहुंचाया. इसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भी भर्ती कराया. बच्चो के इस साहस ने ना सिर्फ मानवता की मिसाल पेश की बल्कि समाज के सामने एक उदाहरण भी पेश किया है.

दरअसल तीन मासूम बच्चों ने यह कारनामा उस वक्त कर दिखाया जब एक व्यक्ति ट्रेन की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर दर्जनों लोग तमाशबीन बने रहे तब इन तीन मासूम बच्चों ने अपना फर्ज निभाते हुए घायल को कंधे पर लाद कर घायल को उसके घर पहुंच गया और बाद में ई रिक्शा पर लाद कर घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. घटना लोहिया नगर रेलवे गुमटी के समीप की है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि लोहिया नगर मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाले संतोष चौधरी के पुत्र चंदन चौधरी घर से सब्जी लेने के लिए घर से निकला था. रेल पटरी के पास से गुजरने के दौरान वह किसी तरह ट्रेन की चपेट में आ गया और बुरी तरीके से घायल हो गया. घटना के बाद मौके पर मौजूद दर्जनों लोग घायल को अस्पताल ले जाने के बदले तमाशा देखते रहें. इसी बीच घर से खाना खाकर बाहर निकले बच्चों ने भीड़ भाड़ देखकर मौके पर पहुंचे और दो बच्चें ने घायल को जैसे तैसे कंधे पर लादकर उसके घर तक पहुंच गए और बाद में घर वालों के सहयोग से ई रिक्शा ठीक कर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे.

घायल की पत्नी ने बच्चों की तारीफ करते बताया कि अगर इन बच्चो ने साहस और मानवता नहीं दिखाया होता तो आज उसके पति की जान नहीं बच पाती. घायल के लिए भगवान के रूप में सामने आए सोनू , जियाउल और शिवा आपस में दोस्त है. जिसकी उम्र सात साल से नौ साल के बीच की है. पूछे जाने पर बच्चों ने बताया की उन्होंने मोबाइल पर कहीं देखा था कि दूसरों की मदद करना इंसान का फर्ज होता है इसी से प्रेरित होकर उन लोगों ने घायल की जान बचाया. ऐसा कर वो काफी खुश है अगर वो लोग मौके पर नहीं पहुंचे तो घायल की जान जा सकती थी. फिलहाल बच्चो के इस साहस से ना सिर्फ घायल के परिवार खुश है बल्कि घटना को जानने वाले लोग भी बच्चो के इस कारनामे पर उसकी प्रशंसा करते नहीं थक रहें है.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने जिले का हाल

 

Trending news