Aurangabad: औरंगाबाद में मिड-डे मील खाने से 40 बच्चों की तबियत बिगड़ी, खाने में छिपकली होने का शक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2262716

Aurangabad: औरंगाबाद में मिड-डे मील खाने से 40 बच्चों की तबियत बिगड़ी, खाने में छिपकली होने का शक

Aurangabad News: बच्चों को उल्टियां और पेट दर्द की शिकायत होने पर स्कूल प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे. हालांकि, प्रिंसिपल ने तुरंत बच्चों को अस्पताल भिजवाया, जहां तत्काल इलाज मिलने के बाद अब बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Aurangabad News: बिहार के औरंगाबाद जिले में मिड-डे मील खाने से 40 बच्चों के बीमार होने की खबर सामने आई है. घटना रफीगंज प्रखंड के कासमा थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय हिंदी की है जहां एमडीएम का खाना खाने के बाद अचानक कई बच्चे बीमार पड़ने लगे. जिससे स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सभी बीमार बच्चों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. फिलहाल इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत में सुधार है. बताया जा रहा है कि खाना पकाते समय उसमें छिपकली गिर गई थी. रसोइए ने ध्यान दिए बिना उसी खाने को बच्चों के आगे परोस दिया. जिससे बच्चे को अचानक से उल्टियां शुरू हो गईं.

बच्चों में उल्टियां करने और पेट दर्द की शिकायत होने पर स्कूल प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे. हालांकि, प्रिंसिपल ने तुरंत बच्चों को अस्पताल भिजवाया, जहां तत्काल इलाज मिलने के बाद अब बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है. चिकित्सा पदाधिकारी अरबिंद कुमार सिंह ने बताया कि सभी छात्र खतरे से बाहर हैं और जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगले कुछ घंटों तक डॉक्टरों की निगरानी में बच्चों को रखा जाएगा. जब सभी बिल्कुल स्वस्थ हो जाएंगे, तब ही इन्हें रिलीज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नवादा में गुरु-शिष्या का रिश्ता शर्मसार, वहशी शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़

इस मामले पर ग्रामीणों ने बताया कि एमडीएम द्वारा जो खाना आता है उसमें छिपकली पाया गया है, जिसके कारण सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ी है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस घटना में जो भी दोषी होगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं डीएसपी अमित कुमार का कहना है कि यह तो जांच के बाद ही बताया जा सकता है कि यह छिपकिली गिरने से हुआ है या फूड पॉइजनिंग का केस है. 

Trending news