Bihar Election Results 2020: चुनाव हारता देख विरोधी फिर अलापने लगे EVM हैक का राग
Advertisement

Bihar Election Results 2020: चुनाव हारता देख विरोधी फिर अलापने लगे EVM हैक का राग

बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर मतगणना जारी है और रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, इसे देखकर विपक्षी पार्टियां एक बार फिर ईवीएम हैक का सवाल उठाने लगी हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार विधान सभा (Bihar Assembly Election) की 243 सीटों के लिए 3 चरणों में हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके बाद एक बार फिर विपक्षी पार्टियां ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ की बात करने लगी हैं.

  1. बिहार विधान सभा के लिए मतगणना जारी है
  2. रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है
  3. कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम हैकिंग की बात उठाई है

कांग्रेस नेता उदित राज (Udit Raj) ने ईवीएम (EVM) हैकिंग की बात उठाई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नही की जा सकती ?'

एनडीए ने पार किया बहुमत का आंकड़ा
बिहार विधान सभा के लिए जारी मतगणना में रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और 128 सीटों पर आगे चल रही है. इसमें बीजेपी 73 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को 48 सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं महागठबंधन की बढ़त 100 से कम सीटों पर आ गई है, जिसमें आरजेडी 65 और कांग्रेस 20 सीटों पर आगे चल रही है.

VIDEO

Trending news