BJP सांसद उपेंद्र रावत ने वायरल वीडियो को बताया एडिटेड, निर्दोष साबित होने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow12140591

BJP सांसद उपेंद्र रावत ने वायरल वीडियो को बताया एडिटेड, निर्दोष साबित होने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव

Upendra Rawat Barabanki: बाराबंकी के भाजपा सांसद उपेंद्र रावत की वायरल वीडियो पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर कहा कि वायरल वीडियो को एडिटेड है. इसे DeepFake AI तकनीक से तैयार किया गया है.

BJP सांसद उपेंद्र रावत ने वायरल वीडियो को बताया एडिटेड, निर्दोष साबित होने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव

Upendra Rawat Viral Video: बाराबंकी के भाजपा सांसद उपेंद्र रावत की वायरल वीडियो पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर कहा कि वायरल वीडियो को एडिटेड है. इसे DeepFake AI तकनीक से तैयार किया गया है. सांसद ने निर्दोष साबित होने तक सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव न लड़ने का ऐलान किया. रावत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से वायरल वीडियो की जांच करवाने का निवेदन भी किया है.

रावत ने वापस ली उम्मीदवारी

भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली. रावत का नाम आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में था. उनके नामांकन दाखिल करने के बाद वीडियो वायरल हुआ. जिसमें उपेन्द्र सिंह रावत एक विदेशी महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं.

वीडियो को बताया फेक

बाराबंकी सांसद ने वीडियो को फेक बताया और एफआईआर भी दर्ज कराई. एफआईआर के मुताबिक, टिकट मिलने के बाद कुछ लोगों ने सांसद की छवि खराब करने की कोशिश में उनका फेक वीडियो वायरल कर दिया.

निर्दोष साबित होने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव

एक्स पर अपने पोस्ट में रावत ने कहा, 'मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो डीपफेक एआई तकनीक से तैयार किया गया है. जिसके खिलाफ मैंने एफआईआर दर्ज कराई है. इस संबंध में मैंने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि इसकी जांच की जाए. जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं हो जाता, मैं सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा.' 

लिस्ट में नाम आते ही वायरल हो गया वीडियो

लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा ने शनिवार को अपने 195 उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में उपेंद्र सिंह रावत को बाराबंकी से दोबारा मौका दिया गया था. भाजपा के इस ऐलान के अगले ही दिन उनका यह कथित वीडियो वायरल होने लगा. मामले में संबंधित थाने के एसएचओ आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे रावत के कथित वीडियो मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह के टिकट लौटाने पर क्यों मचा है हंगामा?

क्या कहा पुलिस ने?

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन मिनट से लेकर पांच मिनट तक के कई वीडियो वायरल हुए हैं. वीडिया के बारे में दावा किया गया है कि इसमें उपेंद्र रावत, विदेशी महिला के साथ दिख रहे हैं. इसपर सांसद रावत ने कहा कि मेरे टिकट मिलने से पहले कोई वीडियो सामने नहीं आया था, लेकिन टिकट मिलते ही मेरे खिलाफ मेरे विरोधियों ने ऐसी हरकत की है.

2019 में बने थे सांसद

उपेंद्र सिंह रावत बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से 2019 में निर्वाचित हुए थे. तब भाजपा ने अपने तत्कालीन सांसद प्रियंका सिंह रावत का टिकट काटकर उपेंद्र सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया था.

(इनपुट-नीतीश पांडे)

Trending news