Baba Siddique News: बाबा सिद्दीकी का कांग्रेस से इस्तीफा, मुंबई में इनकी पार्टियों का जलवा, सलमान-शाहरुख हैं करीबी दोस्त
Advertisement
trendingNow12100354

Baba Siddique News: बाबा सिद्दीकी का कांग्रेस से इस्तीफा, मुंबई में इनकी पार्टियों का जलवा, सलमान-शाहरुख हैं करीबी दोस्त

Baba Siddique News Today: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. 48 साल तक कांग्रेस में रहे बाबा सिद्दीकी के फिल्‍मी दुनिया में कई दोस्त हैं. सलमान खान, शाहरुख खान, संजय दत्‍त समेत कई सितारे उनकी पार्टियों में नजर आते रहे हैं.

Baba Siddique News: बाबा सिद्दीकी का कांग्रेस से इस्तीफा, मुंबई में इनकी पार्टियों का जलवा, सलमान-शाहरुख हैं करीबी दोस्त

Baba Siddique Resign From Congress: करीब पांच दशकों तक पार्टी में रहने के बाद बाबा सिद्दीकी ने गुरुवार को कांग्रेस छोड़ दी. उन्‍होंने X (पहले ट्विटर) पर कांग्रेस से इस्तीफे की जानकारी दी. सिद्दीकी ने लिखा, 'बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजों को अनकहा छोड़ देना ही बेहतर है. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा में हिस्सा रहे'. मुंबई के कद्दावर नेताओं में शुमार बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी रहे हैं. बाबा सिद्दीकी उन नेताओं में से हैं जो मुंबई की चमक-दमक वाली दुनिया में आसानी से फिट हो गए. फिल्‍म इंडस्‍ट्री में उनके दोस्‍तों की लिस्ट बड़ी लंबी है. हर साल उनकी इफ्तार पार्टियों में सितारों का मजमा लगता है. सलमान खान और शाहरुख खान के अलावा संजय दत्त से उनकी गहरी दोस्ती है.

बाबा सिद्दीकी ने यह कदम चुनाव आयोग के अजित पवार गुट असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के रूप में मान्यता दिए जाने के कुछ दिनों बाद उठाया है. उन्‍होंने अपने पोस्ट में कहा, "मैं एक युवा के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है. आज मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं."

कौन हैं बाबा सिद्दीकी?

जवानी के दिनों में बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी. मुंबई में कांग्रेस की युवा इकाई में रहते हुए सिद्दीकी ने राजनीति में अपना कद बढ़ाया. 1988 में वह मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बने. BMC में दो बार पार्षद भी रहे. बाबा सिद्दीकी पहली बार 1999 में बांद्रा वेस्ट से विधायक बने थे. इसके बाद लगातार दो बार - 2004 और 2009 में भी जीते. 2004 से 2008 के बीच वह कांग्रेस-NCP की गठबंधन सरकार में मंत्री रहे.

लाइमलाइट में रहने के आदी

मुंबई के पार्टी सर्किल में बाबा सिद्दीकी की तूती बोलती है. उनकी इफ्तार पार्टियां मीडिया में सुर्खियां बनती हैं. बने भी क्‍यों न, सिद्दीकी की सालाना इफ्तार पार्टियों में सलमान खान का परिवार, शाहरुख खान, पूजा हेगड़े, हुमा कुरैशी, इमरान हाशमी, नरगिस फाखरी, उर्मिता मातोंडकर, शिल्‍पा शेट्टी जैसे सितारे शिरकते करते आए हैं. 2013 में वह बाबा सिद्दीकी की पार्टी ही थी जिसमें सलमान और शाहरुख ने बरसों पुराना झगड़ा खत्‍म किया था. दोनों ने 5 साल बाद एक-दूसरे को गले लगाया था.

fallback
2022 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान और शाहरुख, दोनों पहुंचे थे

परिवार में कौन-कौन

बाबा सिद्दीकी की पत्नी का नाम शहजीन सिद्दीकी है. उनके दो बच्चे हैं- एक बेटा और एक बेटी. बेटा जीशान सिद्दीकी बांद्रा (पूर्व) से कांग्रेस विधायक है. बेटी अर्शिया डॉक्टर है.

Trending news