Asaduddin Owaisi: ओवैसी बोले - इंशाअल्लाह एक हिजाब पहनने वाली बच्ची एक दिन भारत की प्रधानमंत्री बनेगी
Advertisement

Asaduddin Owaisi: ओवैसी बोले - इंशाअल्लाह एक हिजाब पहनने वाली बच्ची एक दिन भारत की प्रधानमंत्री बनेगी

Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बन जाने के बाद  कुछ विपक्षी नेताओं का कहना है कि भारत इस घटनाक्रम से सीख लेगा और अल्पसंख्यकों में से किसी को एक दिन शीर्ष पद पर चुने जाने की परंपरा को अपनाएगा. 

Asaduddin Owaisi: ओवैसी बोले - इंशाअल्लाह एक हिजाब पहनने वाली बच्ची एक दिन भारत की प्रधानमंत्री बनेगी

British PM Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने मंगलवार को महाराजा चार्ल्स तृतीय के साथ मुलाकात के बाद औपचारिक रूप से भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. उनके पीएम बनने के बाद भारत में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. कुछ विपक्षी नेताओं का कहना है कि भारत इस घटनाक्रम से सीख लेगा और अल्पसंख्यकों में से किसी को एक दिन शीर्ष पद पर चुने जाने की परंपरा को अपनाएगा. 

अब इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है. उन्होंने कहा, 'मैंने तो बोला है कि इंशाअल्लाह मेरी जिंदगी में या मेरी जिंदगी के बाद एक हिजाब पहनने वाली बच्ची भारत की प्रधानमंत्री बनेगी.' कर्नाटक के बीजपुर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह बात कही.

विपक्षी नेताओं ने कही ये बात
पत्रकारों ने ओवैसी से शशि थरूर के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी थी. दरअसल थरूर ने सोमवार को ऋषि सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने से कुछ समय पहले ट्वीट करके कहा था, ‘अगर ऐसा होता है, तो मुझे लगता है कि हम सभी को यह स्वीकार करना होगा कि ब्रितानियों ने दुनिया में कुछ बहुत ही दुर्लभ काम किया है, अपने सबसे शक्तिशाली कार्यालय में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को मौका दिया है. हम भारतीय ऋषि सुनक के लिए जश्न मनाते हैं. आइए ईमानदारी से पूछें; क्या यह यहां(भारत) में हो सकता है?’

सोमवार को ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा, ‘पहले कमला हैरिस और अब ऋषि सुनक. अमेरिका और ब्रिटेन के लोगों ने अपने देशों के गैर-बहुसंख्यक नागरिकों को गले लगाया है और उन्हें सरकार में उच्च पद के लिए चुना है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा, मुझे लगता है कि भारत और बहुसंख्यकवाद का पालन करने वाले दलों को एक सबक सीखना चाहिए.’

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने को गौरवशाली क्षण बताते हुए कहा कि ब्रिटेन ने एक जातीय अल्पसंख्यक को अपने प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार किया है, लेकिन ‘‘हम अभी भी एनआरसी और सीएए जैसे विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण कानूनों से बंधे हुए हैं.”

बीजेपी ने कही ये बात
वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने गए भारतीय मूल के ऋषि सुनक को एक सक्षम नेता बताया और मंगलवार को कहा कि इस असाधारण सफलता के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए लेकिन देश के कुछ विपक्षी नेता दुर्भाग्य से इस अवसर पर भी राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने एक के बाद एक ट्वीट कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और शशि थरूर पर पलटवार किया.

प्रसाद ने कहा, ‘‘भारतीय मूल के एक सक्षम नेता ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. इस असाधारण सफलता के लिए हम सभी को उनकी सराहना करनी चाहिए. यह दुखद है कि कुछ भारतीय राजनेता दुर्भाग्य से इस अवसर का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं.’’

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि सुनक के प्रधानमंत्री पद पर निर्वाचन के बाद कुछ नेता बहुसंख्यकवाद के खिलाफ अति सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने कहा कि वह ऐसे नेताओं को ए पी जे अब्दुल कलाम के राष्ट्रपति के रूप में असाधारण कार्यकाल और प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह के 10 वर्षों के कार्यकाल की याद दिलाना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि आज एक प्रतिष्ठित आदिवासी नेता देश की राष्ट्रपति हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news