India-China Dispute: जिनपिंग को आर्मी चीफ मनोज पांडे का करारा जवाब! भारतीय जवानों के साथ किया ये काम
Advertisement

India-China Dispute: जिनपिंग को आर्मी चीफ मनोज पांडे का करारा जवाब! भारतीय जवानों के साथ किया ये काम

Army Chief LAC Visit: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Manoj Pande) ने ईस्टर्न कमांड के मुख्यालय में जवानों से संवाद किया. उन्होंने इंडियन आर्मी की युद्ध की तैयारियों का जायजा भी लिया.

India-China Dispute: जिनपिंग को आर्मी चीफ मनोज पांडे का करारा जवाब! भारतीय जवानों के साथ किया ये काम

Manoj Pande's Statement: भारत के आर्मी चीफ (Army Chief) जनरल मनोज पांडे (Manoj Pande) ने ईस्टर्न कमांड (Eastern Command) के हेड क्वार्टर का शनिवार को दौरा किया. इस दौरान जनरल मनोज पांडे ने सिक्किम (Sikkim) और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से लगती एलएसी पर इंडियन आर्मी की युद्ध की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की. जान लें कि जनरल मनोज पांडे ने युद्ध की तैयारियों का जायजा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की चीनी सैनिकों से सीधी बातचीत के बाद लिया है. इस दौरान भारतीय सेना प्रमुख ने इंडियन आर्मी के जवानों का हौसला भी बढ़ाया है.

आर्मी चीफ ने लिया सेना की तैयारियों का जायजा

सेना के अधिकारियों ने कहा कि कोलकाता में स्थित कमांड के हेड क्वार्टर के सीनियर कमांडरों ने आर्मी चीफ को सैनिकों की तैनाती समेत इंडियन आर्मी की अलग-अलग प्रकार के युद्ध की तैयारियों की जानकारी दी.

अहम माना जा रहा है आर्मी चीफ का दौरा

गौरतलब है कि जनरल मनोज पांडे का यह एलएसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है. आर्मी चीफ का यह दौरा अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के 6 हफ्ते बाद हो रहा है. बता दें कि ईस्टर्न कमांड पर सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश से लगती एलएसी की रक्षा की जिम्मेदारी है.

आर्मी चीफ ने की जवानों की तारीफ

सेना के अफसरों ने बताया कि जनरल मनोज पांडे ने सैनिकों की हाई प्रोफेशनल स्टैंडर्ड्स को बनाए रखने और अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित होने की तारीफ की. इंडियन आर्मी ने कहा कि आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने ईस्टर्न कमांड के हेड क्वार्टर का दौरा किया. उन्होंने सुरक्षा हालात और युद्ध तैयारियों की जानकारी दी गई.

जवानों से आर्मी चीफ का संवाद

इस दौरान आर्मी चीफ ने अफसरों और जवानों से बातचीत भी की. बता दें कि 9 दिसंबर, 2022 को भारत-चीन के बीच टेंशन उस वक्त बढ़ गई थी जब अरुणाचल प्रदेश में तवांग के यांग्त्सी में एलएसी पर चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news